इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम ने पांच टेस्ट मैचों  की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की हुई है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था, वहीं दूसरा टेस्ट मैच भारत ने  151 रनों से जीतकर अपने नाम किया। टीम इंडिया की निगाहें अब तीसरे टेस्ट मैच पर रहने वाली हैं।

रविन्द्र जडेजा की जगह ले सकते हैं रविचन्द्रन अश्विन

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच  25 अगस्त से खेला जाएगा। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के तहत स्पिनर आर अश्विन को मौका नहीं दिया गया, लेकिन अब तीसरे टेस्ट मैच में उन्हें मौका मिल सकता है। बता दें कि इंग्लैंड दौरे पर भारत चार तेज गेंदबाज और स्पिनर के साथ मैदान में उतर रहा है। पहले दो टेस्ट मैच में रविंद्र जडेजा को बतौर स्पिनर मौका दिया गया।

अब तीसरे टेस्ट मैच में  जडेजा को बाहर  अश्विन को मौका दिया जा सकता है । ख़बरों की माने तो अश्विन को यह मौका  जडेजा के बॉल  से अच्छा प्रदर्शन न करने  की वजह से  मिल सकता है। जडेजा ने इस सीरीज के दोनों मैच खेले हैं, लेकिन अब तक एक भी विकेट नहीं निकाल सके हैं। हालांकि बल्ले से उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है।

गेंद से अब तक फ्लॉप ही रहे हैं रविन्द्र जडेजा

अब तक इस सीरीज में आर अश्विन को खेलने का मौका नहीं मिला है। मुख्य स्पिनर के तौर पर खेले जडेजा गेंदबाजी में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। पहले टेस्ट में उन्होंने 16 ओवर की गेंदबाजी करने के बाद एक भी विकेट नहीं हासिल किया। वहीं दूसरे टेस्ट में 28 ओवर की गेंदबाजी करने के बाद भी उनके विकेट का खाता खाली रहा। अब तक कुल 44 ओवर करने के बाद 98 रन खर्च कर जडेजा एक भी विकेट नहीं चटका पाए।

इंग्लैंड के मोइन अली को लार्ड्स टेस्ट में मौका दिया गया था जहां उन्होंने तीन विकेट हासिल किए। यह स्पिनर जडेजा से ज्यादा प्रभावशाली नजर आया। ऐसे में तीसरे टेस्ट में अश्विन को जडेजा की जगह खिलाया जा सकता है। वह प्रमुख स्पिनर हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी विकेट हासिल करने में कामयाब रहे थे।