रविचंद्रन अश्विन
इमेज सूत्र: BCCI.TV

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भले ही मौजूदा वक्त में सीमित ओवर क्रिकेट में अपनी जगह खो चुके हो, मगर टेस्ट में अभी भी उनका जलवा बरकरार है. उनकी ऑफ स्पिन गेंदों के सामने बड़े-बड़े बल्लेबाज भी बल्ला खोलने में हिटकिचाते हैं. मगर हाल ही में अश्विन ने इस बात का खुलासा किया है कि जब उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरु ही किया था, तो उन्हें किडनैप करने व अंगुलियों को काट देने की धमकी मिली थी.

विपक्षी टीम ने दी थी अश्विन को धमकी

अश्विन

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने हाल ही में क्रिकबज से बात करते हुए अपने शुरुआती क्रिकेट के दिनों को लेकर बड़ा खुलासा किया है. कि जब वह 14 या 15 साल के थे तब उन्हें विपक्षी टीम ने किडनैप करने व अंगुली काटने की धमकी दी थी. इस बारे में बताते हुए अश्विन ने कहा,

हम एक टूर्नामेंट के फाइनल में खेलने वाले थे. जब मैं उस मैच के लिए निकल ही रहा था. तो चार-पांच मोटे-तगड़े लड़कों ने मुझे उठाकर कार में बिठाया और कहा कि मुझे जाना है. मैंने पूछा कहां जाना है? तो उन्होंने कहा कि आप आज मैच खेलने वाले थे, है ना? मैंने सोचा, बड़ी अच्छी बात है! वो मुझे मैदान ले जाने आए थे. लेकिन उन्होंने मुझे कार में ऐसे घेर लिया, जैसे मैं उनके सैंडविच हूं.

रविचंद्रन अश्विन का खुलासा विरोधी टीम ने किडनैप कर दी थी अंगुली काटने की धमकी 1

‘मैच खेले तो काट देंगे तुम्हारी अंगुली’

टीम इंडिया के लिए 70 टेस्ट और 111 एकदिवसीय मैच खेलने वाले अश्विन ने आगे बताया,

वे मुझे एक चाय की दुकान पर ले गए. वे एक बेंच पर बैठे थे, एक नियमित चैट पकड़ रहे थे. मेरे लिए कुछ भजिया और वड़े खाने के लिए मंगवाए. और कहा, डरो मत, हम तुम्हारी मदद करने आए हैं.

3: 30-4: 00 PM, बज गए हैं मैच शुरू होने में समय था.  उन्होंने तब कहा था कि हम वास्तव में विपक्षी टीम हैं. हम तुम्हे खेलने से रोकना चाहते हैं. यदि तुम इस मैच को खेलते हो तो हम तुम्हारी अंगुली काट देंगे.

21 फरवरी से खेला जाएगी टेस्ट सीरीज

अश्विन

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूजीलैंड दौरे पर है. जहां T20I व एकदिवसीय सीरीज खेलने के बाद टीम इंडिया मेजबानी किवी टीम के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इसके लिए रविचंद्रन अश्विन टीम इंडिया से जुड़ चुके हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ गेंदबाजी की थी जहां वह एक विकेट निकाल पाए थे.

मगर अब न्यूजीलैंड की मुश्किल परिस्थितियों में अश्विन को अच्छे फॉर्म में गेंदबाजी करके टीम के लिए विकेट्स निकालने होंगे. सीरीज का पहला मैच वेलिंगटन में 21 फरवरी को खेला जाएगा.