रविचंद्रन अश्विन खेलेंगे इंग्लैंड का यह बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टीम इंडिया से बाहर चल रहे रविचंद्रन अश्विन खेलेंगे इंग्लैंड का यह बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट 

टीम इंडिया से बाहर चल रहे रविचंद्रन अश्विन खेलेंगे इंग्लैंड का यह बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट

भारतीय टीम के शानदार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अभी केवल टेस्‍ट क्रिकेट खेल रहे हैं. भारतीय वनडे और टी20 टीम में उन्‍हें जगह नहीं मिल पा रही है. पिछले 2.5 साल से उन्‍हें इन दोनों फॉर्मेट के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है. वे घरेलू क्रिकेट में लेकिन सभी तरह का क्रिकेट खेल रहे हैं.

पिछले दिनों वे तमिलनाडु टी20 टीम की ओर से सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में खेले थे और फिर रणजी ट्रॉफी में भी उतरे थे. अब खबर आई है कि वे इंग्‍लैंड में क्रिकेट खेलने जा रहे हैं. उन्‍होंने इंग्‍लैंड की काउंटी टीम यॉर्कशायर से करार किया है.

8 मैच खेलेंगे अश्विन

टीम इंडिया से बाहर चल रहे रविचंद्रन अश्विन खेलेंगे इंग्लैंड का यह बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट 1

यॉर्कशायरकाउंटी क्रिकेट क्‍लब ने बताया कि 2020 स्‍पेकसेवर्स काउंटी चैंपियनशिप के सीजन में रविचंद्रन अश्विन अधिकांश समय उनके लिए खेलेंगे. वे आईपीएल के बाद इस टीम से जुड़ेंगे. उन्‍होंने इसके लिए बीसीसीआई से अनुमति मांग ली है. माना जा रहा है कि वे 8 मैचों के लिए काउंटी में शामिल होंगे.

आईपीएल के बाद जाएंगे इंग्‍लैंड

निकोलस पूरन

33 साल के आर अश्विन आईपीएल 2020 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से खेलेंगे. यॉर्कशर से जुड़ने के बाद उन्‍होंने बताया, ‘मैं यॉर्कशायर से जुड़कर रोमाचिंत हूं, इस क्‍लब का गजब का इतिहास है और शानदार फैन बेस है. हमारी टीम जबरदस्‍त तेज गेंदबाजों और कमाल के बल्‍लेबाजों के चलते गजब की प्रतिभाशाली लग रही है. उम्‍मीद है कि स्पिनर के रूप में मेरे रोल से टीम को सफलता हासिल करने में मदद मिलेगी.’

दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया से है टेस्ट सीरीज

टीम इंडिया से बाहर चल रहे रविचंद्रन अश्विन खेलेंगे इंग्लैंड का यह बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट 2

भारत को इस साल काफी कम टेस्‍ट क्रिकेट खेलना है. अब उसकी ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट सीरीज है जो दिसंबर में होनी है. ऐसे में अश्विन के पास काफी समय है तो वे इसका इस्‍तेमाल इंग्‍लैंड में अपनी गेंदबाजी को मांजने में लगाएंगे. हाल के सालों के में कई भारतीयों ने काउंटी क्रिकेट में खुद को आजमाया है. अश्विन पिछले 2-3 साल से वहां पर खेल रहे हैं. वहीं मुरली विजय, अजिंक्‍य रहाणे, इशांत शर्मा और चेतेश्‍वर पुजारा ने भी खुद को इंग्‍लैंड में निखारा है.

Related posts