/

ENG vs IND: रविन्द्र जडेजा की राजपूताना ललकार अंग्रेजो पर हर मैच में हावी रहेगा भारत

Bengaluru : India's Ravindra Jadeja celebrates the wicket of South Africa's Kagiso Rabada during the 1st day of 2nd test match at Chinnaswamy stadium in Bengaluru on Saturday. PTI Photo by Shailendra Bhojak (PTI11_14_2015_000216B)

भारतीय स्पिनर गेंदबाज रविन्द्र जडेजा ने मौजूदा भारतीय टीम को 2014 के मुकाबले अधिक मजबूत बताया है. साथ ही जडेजा कुलदीप यादव को एक अच्छे विकल्प के रूप में देखते हैं. 2014 में जब भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर गयी थी तो उसे 1-3 से टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

ये कहा जडेजा ने 

सीरीज का पहला टेस्ट मैच शुरु होने से पहले रविन्द्र जडेजा ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत के दौरान भारतीय टीम को अधिक अनुभवी बताते हुए कहा

”अगर आप देखेंगे तो मौजूदा समय में हमारी टीम में लगभग सभी खिलाड़ियों ने 25 से 30 टेस्ट मैच खेले हुए हैं. जोकि टेस्ट क्रिकेट के लिए सबसे अच्छी बात है.”

ENG vs IND: रविन्द्र जडेजा की राजपूताना ललकार अंग्रेजो पर हर मैच में हावी रहेगा भारत 1

इंग्लैंड में तेज गेंदबाजी को महत्वपूर्ण बताते हुए जडेजा ने कहा

”उनके पास परिस्थितियों के हिसाब से अच्छे तेज गेंदबाज हैं. हमारे पास भी शानदार तेज गेंदबाजी मौजूद है. पिछले दौरे पर जब हम आये थे, तो हमारे पास अनुभव नही था. हमें नही मालूम था कि मौसम का क्या प्रभाव रहता है और विकेट किस तरह व्यवहार करता है. मगर अब यह हमें मालूम है. टीम में ऐसे तेज गेंदबाज मौजूद हैं, जो 140 से अधिक की रफ़्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं. इस वजह इस सीरीज में हम हावी होने वाले हैं.”

इंग्लैंड स्पिन गेंदबाजी के बारे में पूछने पर जडेजा ने कहा

”यह विकेट पर निर्भर करता है. ऐसा नही कि इंग्लैंड में गेंद घूमती नही है, पहले भी गेंद को इंग्लैंड में स्पिन होते हुए देखा गया है.”

ENG vs IND: रविन्द्र जडेजा की राजपूताना ललकार अंग्रेजो पर हर मैच में हावी रहेगा भारत 2

इसके बाद जडेजा से जब पूछा गया कि क्या दो बाएं हाथ के गेंदबाजों की टीम में जगह बन सकती है. इस पर जडेजा ने कहा कुछ भी संभव है. ये परिस्थितियों पर निर्भर करता है.

वहीं कुलदीप की तारीफ करते हुए कहा, कि कुलदीप यादव ने पिछले कुछ समय में शानदार गेंदबाजी की है. इससे भारत के पास विकल्प भी मौजूद हैं. गौरतलब है कि कुलदीप यादव और रविन्द्र जडेजा दोनों ही बाएं हाथ के गेंदबाज हैं.