Ravidran Ashwin can replace Shardul Thakur in the playing 11 of World Cup 2023.

ICC वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup) का आगाज 5 अक्टूबर से हो रहा है और अब मात्र 1 दिन ही बचा है क्रिकेट के दुनिया के सबसे बड़े टूर्नामेंट को शुरू होने में, यही वजह है कि फैंस काफी ज्यादा एक्साइटेड नज़र आ रहे हैं. वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के पास है ऐसे में भारतीय फैंस काफी ज्यादा खुश हैं और टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन को लेकर चर्चा कर रहे हैं.

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ खेलने उतरेगी ये तो अब 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मुकाबले में ही पता लगेगा लेकिन आज के इस लेख में हम आपको वर्ल्ड कप के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने वाले हैं.

Advertisment
Advertisment

क्या शार्दुल ठाकुर को नहीं मिलेगा मौका?

Ravidran Ashwin can replace Shardul Thakur in the playing 11 of World Cup 2023.

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया है लेकिन प्लेइंग इलेवन में शायद ही उनको मौका दिया जाएगा क्योंकि भारतीय पिचें स्पीन गेंदबाजों के लिए काफी ज्यादा मददगार साबित होती है ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में 3 स्पीनर को शामिल करने की कोशिश करेंगे.

कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा का तो प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना तय है और तीसरे स्पीन गेंदबाज के तौर पर रोहित शर्मा आर अश्विन को मौका दे सकते हैं. यानी वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन से आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर को रिप्लेस कर सकते हैं.

शार्दुल ठाकुर बनाम आर अश्विन

शार्दुल ठाकुर और आर अश्विन के वनडे करियर की तुलना करें तो शार्दुल ने अब तक अपने करियर में 44 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 43 इनिंग में 6.24 की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 63 विकेट अपने नाम किया है.

Advertisment
Advertisment

इसके अलावा ODI के 25 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए शार्दुल ने 105 की स्ट्राइक रेट से 329 रन बनाए हैं. आर अश्विन ने अब तक अपने करियर में कुल 115 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसके 113 पारियों में 4.94 की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 155 विकेट हासिल किए हैं.

वहीं आर अश्विन ने 63 पारियों में 86 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 707 रन बनाए हैं. अश्विन अनुभव के मामले में शार्दुल ठाकुर से काफी ज्यादा आगे हैं ऐसे में उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो वो टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भुमिका निभा सकते हैं.

वर्ल्ड कप के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी

यह भी पढ़ें-यशस्वी जायसवाल की अचानक चमकी किस्मत, टीम इंडिया के लिए अब वर्ल्ड कप 2023 खेलेगा ये विस्फोटक ओपनर

Nitish Kumar Kushwaha

Sports Journalist At Sportzwiki