sanjay manjrekar- jadeja

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा इन दिनों मैदान में अपना करिश्मा दिखा रहे हैं। रवीन्द्र जडेजा तीनों ही फॉर्मेट में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। जडेजा ना केवल गेंदबाजी से बल्कि बल्लेबाजी में भी जबरदस्त योगदान दे रहे हैं, जिससे उनकी टीम में एक अहम जगह बन चुकी है। जो टीम के लिए एक मैच विनर का काम करते देखे जा रहे हैं।

रवीन्द्र जडेजा आज भारतीय टीम के बन चुके हैं अहम खिलाड़ी

रवीन्द्र जडेजा उसी टीम से भारतीय सीनियर टीम में आए हैं जहां से विराट कोहली जैसा खिलाड़ी मिला। यानी साल 2008 की भारत की अंडर-19 टीम में विराट कोहली कप्तान थे तो रवीन्द्र जडेजा उस टीम का हिस्सा थे।

संजय मांजरेकर पर निशाना साधते हुए रविन्द्र जडेजा के फैन ने उन्हें बताया कपिलदेव के बाद बेस्ट ऑलराउंडर 1

भारत की उस अंडर-19 टीम में खेलने के बाद रवीन्द्र जडेजा ने जल्द ही भारतीय टीम में जगह बना दी, लेकिन यहां पर वो ज्यादातर स्पिन गेंदबाज के रूप में देखे जाते थे, जो कभी कभार उपयोगी बल्लेबाजी कर लेते थे।

बल्लेबाजी में पिछले कुछ सालों में रवीन्द्र जडेजा हुए हैं बेहतर

रवीन्द्र जडेजा इसी तरह से भारतीय टीम में खेलते रहे, जो पिछले कुछ साल में अचानक ही काफी ज्यादा प्रभाव छोड़ने में सफल रहे हैं। रवीन्द्र जडेजा पिछले करीब 3 साल में एक अलग ही खिलाड़ी के रूप में नजर आए हैं, जो ना केवल गेंदबाजी से बल्कि बल्लेबाजी से तो खास छाप छोड़ रहे हैं।

संजय मांजरेकर पर निशाना साधते हुए रविन्द्र जडेजा के फैन ने उन्हें बताया कपिलदेव के बाद बेस्ट ऑलराउंडर 2

रवीन्द्र जडेजा कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं, जो समय के साथ बल्लेबाजी में बेहतर से बेहतर होते जा रहे हैं। जडेजा ने भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में बल्लेबाजी के कारण काफी मजबूती दी है, जो मध्यक्रम में अपनी बल्लेबाजी से टीम को कई बार संकट से निकाल चुके हैं।

जडेजा को फैंस मान रहे हैं कपिल देव के बाद बेस्ट ऑलराउंडर

तभी तो आज रवीन्द्र जडेजा को कई लोग कपिल देव के बाद भारतीय टीम का सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर करार दे रहे हैं। रवीन्द्र जडेजा ऑलराउंडर के रूप में एक के बाद एक कमाल करते जा रहे हैं, इसी कारण उन्हें आज टीम का बेहतरीन ऑलराउंडर के रूप में जगह मिली हुई है।

संजय मांजरेकर पर निशाना साधते हुए रविन्द्र जडेजा के फैन ने उन्हें बताया कपिलदेव के बाद बेस्ट ऑलराउंडर 3

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में तो रवीन्द्र जडेजा नहीं खेले थे, लेकिन इसके बाद जब वो दूसरे टेस्ट मैच में खेलने उतरे तो उन्होंने मेलबर्न में शानदार 57 रनों की पारी खेली थी। इस पारी से उन्होंने फिर से साबित कर दिया कि वो टेस्ट में अपना बेस्ट देने को हमेशा तैयार रहते हैं।

फैन ने रवीन्द्र जडेजा के नाम पर साधा संजय मांजरेकर पर निशाना

रवीन्द्र जडेजा को एक फैन ने कपिल देव के बाद भारत का बेस्ट ऑलराउंर करार दिया। ट्वीटर के माध्यम से इस फैन ने संजय मांजरेकर को निराशा बनाते हुए लिखा कि

“अनुमान करें, संजय मांजरेकर आप सहमत या पसंद नहीं करेंगे। लेकिन कपिल देव के बाद सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड के साथ रवीन्द्र जडेजा सर्वश्रेष्ठ भारतीय ऑलराउंडर हैं। और पिछले कुछ सालों में उनकी बल्लेबाजी बेहतर हुई है। अच्छा खेला सर जडेजा।”

इस पर मांजरेकर ने उन फैन को जवाब दिया और लिखा कि  “जडेजा के बड़े प्रशंसक, जब ये टेस्ट की बात आती है, हमेशा सालों तक रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट उनका मजबूत सूट है।”