रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की गिनती आज टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ियों में होती है. रविंद्र जडेजा आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. ये बात शायद कुछ ही लोगों को पता होगा कि यहां तक का सफर तय करने में टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को काफी मुश्किल हालातों से गुजरना पड़ा है. रविंद्र जडेजा ने अपना बचपन बेहद गरीबी में बिताया है. ये बात आज भी उनके जेहन में है शायद तभी उन्होंने अपनी बेटी के जन्मदिन पर कुछ गरीब परिवार की बच्चियों के लिए ऐसा नेक दिल काम किया है, जिससे हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. रविंद्र जडेजा के अलावा उनकी पत्नी रीवाबा (Rivaba Jadeja) ने भी इस नेक काम में उनका बढ़-चढ़ कर साथ दिया.

पांच गरीब बच्चियों के खातों में जडेजा- रीवा ने जमा कराए 10-10 लाख रूपए

रविंद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)और उनकी पत्नी रीवाबा (Rivaba Jadeja)ने  नेक काम भी किया. दोनों ने आर्थिक रूप से कमजोर पांच परिवारों की मदद की. इसके तहत इन परिवारों के बचत खाते खोले गए. रवींद्र जडेजा और उनकी पत्नी रीवाबा ने अपनी बेटी निध्याना का चौथा बर्थडे मनाया साथ ही दोनों ने इस मौके पर इंसानियत की भी मिसाल कायम की.दोनों ने आर्थिक रूप से कमजोर पांच परिवारों की मदद की. इसके तहत इन परिवारों के बचत खाते खोले गए.

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी रीवाबा (Rivaba Jadeja) ने यह खाते पोस्ट ऑफिस में खुलवाए. इसके बाद इन बचत खातों में 10-10 हजार रुपये भी जमा कराए गए. यह खाते जरूरतमंद परिवारों की बच्चियों के नाम पर खुलवाए गए हैं. अभी रीवाबा भी इंग्लैंड गई हुई हैं. ऐसे में पासबुक देने के कार्यक्रम में वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में शामिल हुई. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि रवींद्र जडेजा और उनकी पत्नी ने 10 हजार गरीब बच्चियों की मदद का बीड़ा उठाया है. इस दिशा में समय-समय पर कदम उठाए जाएंगे.

पत्नी रीवाबा ने लिया है आंखें दान करने का फैसला

रविंद्र जडेजा

इससे पहले रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी रीवाबा (Rivaba Jadeja) ने अपने जन्मदिन पर आंखें दान करने का फैसला किया था. जडेजा और रीवा ने साल 2016 में शादी की थी. यह शादी काफी शाही अंदाज में हुई थी. इसमें कई हस्तियां शामिल हुई थीं. रिवाबा ने राजकोट के आत्मिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की है. वह रवींद्र जडेजा की बहन नैना की दोस्त रही है.

बहन के जरिए ही जडेजा की मुलाकात रीवा से हुई थी. बाद में दोनों में दोस्ती हो गई और यह दोस्ती शादी तक पहुंच गई. रीवा शादी के वक्त यूपीएससी की तैयारी भी कर रही थी. लेकिन उन्होंने इसे छोड़ दिया. अब वह जडेजा के रेस्तरां ‘जड्डूस फूड फील्ड’ को भी संभालती हैं. साथ ही वो बीजेपी की लीडर भी हैं.

इंग्लैंड दौरे में बिजी हैं रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) अभी इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के साथ बिजी रहेंगे. उनका पहला लक्ष्य न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ( WTC Final) फाइनल होगा. हालिया समय में वे टीम के मुख्य ऑलराउंडर बनकर उभरे हैं. उन्होंने टेस्ट चैंपियनशिप में 10 मैच खेले और 91 रन के सर्वोच्च स्कोर के साथ 469 रन बनाए थे. साथ ही 28 विकेट भी लिए हैं.

इंग्लैंड की बात करें तो यहां की पिचों पर पांच टेस्ट में रविंद्र जडेजा के नाम 15 विकेट और 276 रन हैं.स दौरे के लिए वे पूरी तरह तैयारियों में जुटे हुए हैं. पिछले दिनों रवींद्र जडेजा मैदान में गेंदबाजी का अभ्यास करते देखे गए थे.