रवीन्द्र जडेजा ने पकड़ा हैरअंगेज कैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ v IND: सभी को चौंकाते हुए रविन्द्र जडेजा ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, वीडियो देख नहीं होगा आँखों पर विश्वास 

NZ v IND: सभी को चौंकाते हुए रविन्द्र जडेजा ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, वीडियो देख नहीं होगा आँखों पर विश्वास

न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन भारतीय टीम के लिए बेहतरीन गुजरा। क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को पहले सेशन में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने जबरदस्त दम दिखाते हुए शानदार वापसी के साथ ही न्यूजीलैंड पर दबाव बना डाला है।

दूसरे टेस्ट में के पहले सेशन में भारतीय टीम की वापसी

वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच को गंवाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम दूसरे टेस्ट मैच में सीरीज में वापसी करने के लिए बेताब नजर आ रही थी। इसी कारण से वो पहले टेस्ट को हारने के बाद दूसरे टेस्ट में जीत के इरादें से उतरे।

NZ v IND: सभी को चौंकाते हुए रविन्द्र जडेजा ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, वीडियो देख नहीं होगा आँखों पर विश्वास 1

पहले दिन तो भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और पहले दिन टॉस हारने के बाद पहली पारी में 242 रन के स्कोर पर ही ढेर हो गई जिसके बाद दिन के खेल के खत्म होने तक मेजबान न्यूजीलैंड ने भी बिना किसी नुकसान के 63 रन बना लिए थे। लेकिन दूसरी पारी में न्यूजीलैंड को लंच तक भारत ने एक के बाद एक झटके दिए और स्कोर को 5 विकेट पर 142 रन पर ला दिया।

लंच के बाद काइल जैमीसन और वेगनर की जोड़ी ने किया परेशान

लंच तक भारत ने न्यूजीलैंड की पारी को पूरी तरह से अपनी पकड़ में ले लिया। लंच के बाद न्यूजीलैंड ने 5 विकेट पर 142 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन बुमराह ने एक ही ओवर में 2 विकेट झटककर स्कोर को 7 विकेट पर 153 रन पर ला खड़ा किया। और इसके बाद ग्रैंडहोम और काइल जैमीसन ने न्यूजीलैंड के स्कोर को धीरे-धीरे 177 तक पहुंचाया।

NZ v IND: सभी को चौंकाते हुए रविन्द्र जडेजा ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, वीडियो देख नहीं होगा आँखों पर विश्वास 2

यहां से न्यूजीलैंड की पहली पारी ज्यादा बड़ी नहीं होने की पूरी उम्मीद की जा रही थी। लेकिन काइल जैमीसन को नील वेगनर का जोरदार साथ मिला। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने भारत के गेंदबजों को परेशान करना शुरू कर दिया और नवें विकेट के लिए शानदार पचास रन जोड़ डाले।

रवीन्द्र जडेजा ने सुपरमैन अवतार में पकड़ा कैच

दोनों ही बल्लेबाज जिस तरह से खेल रहे थे उससे तो भारत के लिए बढ़त को रोक माना आसान नहीं दिख रहा था। लेकिन जब इन दोनों ही बल्लेबाजों ने आप में 51 रन जोड़ डाले थे और खतरनाक साबित हो रहे थे तभी मोहम्मद शमी की गेंद पर नील वेनगर ने स्क्वायर लेग पर जोरदार शॉट खेला।

NZ v IND: सभी को चौंकाते हुए रविन्द्र जडेजा ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, वीडियो देख नहीं होगा आँखों पर विश्वास 3

शॉट देख इस पर चौका तय नजर आ रहा था लेकिन तभी वहां खड़े रवीन्द्र जडेजा ने हैरतअंगेज कैच के रूप में बदल डाला। जडेजा ने सुपरमैन की तरह हवा में छलांग लगाते हुए जबरदस्त कैच किया और वेगनर की पारी का अंत किया। इसके बाद न्यूजीलैंड 235 रन पर ढेर हो गई।

देखे वीडियो

Related posts