भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा चौथा टेस्ट मैच अभी तक बराबरी पर है, भारतीय गेंदबाजो ने नियमित अंतराल पर विकेट निकाले लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने भी तेजी से रन बनाये, तो बाद में भारतीय ओपनर बल्लेबाजों ने भी रन बटोरे, लेकीन इसी बीच रविन्द्र जडेजा ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। रविन्द्र जडेजा ने अपने टेस्ट करियर का सबसे तेज ओवल फेंका है। जी हां, वह 50वां ओवर लेकर आए और सिर्फ 64 सेकेंड में उन्होंने पूरा ओवर कंप्लीट कर दिया।

मात्र 64 सेकंड में रविन्द्र जडेजा ने पूरा किया ओवर

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे ओवल टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम के स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने टेस्ट करियर का फास्टेस्ट ओवल फेंका है। जडेजा खेल का 50वां ओवर लेकर आए, जिसमें एक भी रन नहीं बने और ये ओवर जडेजा ने सिर्फ 64 सेकेंड में ही पूरा कर दिया।

माना जाता है कि स्पिनर्स ओवर जल्दी पूरा करते हैं, लेकिन जडेजा ने मानो रिकॉर्ड ही बनाकर रख दिया। उनका ये ओवर मेडन था और सामने खड़े थे, मोईन अली। जो एक भी रन नहीं बना सके।

बल्लेबाजी की वजह से अश्विन से पहले बना रहे टीम में जगह

रविन्द्र जडेजा ने अब तक सीरीज के चारों ही मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने एक अर्धशतक के साथ 143 रन बनाए हैं और 3 विकेट अपने नाम किए हैं। इस मैच में अब तक जडेजा ने एक ही विकेट चटकाया है और वह रहा मोईन अली का।  सीरीज में टीम मैनेजमेंट ने रविन्द्र जडेजा को रविचंद्र अश्विन से पहले टीम में मौका दिया है।

जी हां, हैरानी की बात है, मगर सच है कि अब तक खेले गए 4 के चार मैचों में अश्विन को बेंच पर बैठना पड़ा है, क्योंकि टीम 4 तेज गेंदबाज व एक स्पिनर यानि जडेजा के साथ मैदान पर उतरी है। दरअसल, जडेजा बल्लेबाजी को भी गहराई देते हैं, जो उन्हें प्राथमिकता देने का एक बड़ा कारण है।