नागपुर टेस्ट मैच में 3 विकेट लेने वाले रविन्द्र जडेजा ने नागपुर की पिच को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

नागपुर टेस्ट मैच में 3 विकेट लेने वाले रविन्द्र जडेजा ने नागपुर की पिच को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान 

नागपुर टेस्ट मैच में 3 विकेट लेने वाले रविन्द्र जडेजा ने नागपुर की पिच को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच आज शुरू हुआ। नागपुर के जामठा मैदान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में श्रींलंका के कप्तान दिनेश चांडिमल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन मेहमान कप्तान का ये फैसला गलत साबित हुआ और श्रीलंका की टीम पहले ही दिन भारतीय गेंदबाजों के सामने केवल 205 रनों पर सिमट गई।

नागपुर टेस्ट मैच में 3 विकेट लेने वाले रविन्द्र जडेजा ने नागपुर की पिच को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान 1
PC_BCCI

नागपुर ने जडेजा ने दिखाया स्पिन का जादू

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। भारत की ओर से अश्विन ने जहां चार विकेट लिए वहीं रविन्द्र जडेजा और ईशांत शर्मा ने 3-3 सफलताएं हासिल की। रविन्द्र जडेजा ने पिछले मैच की नाकामी को यहां पर पीछे छोड़ते हुए जबरदस्त गेंदबाजी की। रविन्द्र जडेजा ने अपने स्पिन जाल में श्रीलंका के तीन बल्लेबाजों को फंसाया। रविन्द्र जडेजा अपने इस बढिया प्रदर्शन से बेहद खुश हैं।

नागपुर टेस्ट मैच में 3 विकेट लेने वाले रविन्द्र जडेजा ने नागपुर की पिच को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान 2

विकेट पर स्पिनरों के लिए नहीं थी ज्यादा मदद

मैच के बाद रविन्द्र जडेजा ने अपने प्रदर्शन को लेकर कहा कि” हां जाहिर तौर पर मैं बहुत खुश हूं जिस तरह से मैंने आज गेंदबाजी की। मैे अपनी गेंदबाजी से खुश इसलिए हूं कि वहां पर इतनी ज्यादा मदद नहीं मिल रही थी। मैंने यहीं कोशिश की कि मैं सही इलाके पर गेंद डालूं। मुझे लगता है कि मैंने और अश्विन ने सही इलाके पर ही गेंदबाजी करने की कोशिश की। हमनें ये करने की सोची कि सही गेंद डालने के साथ ही बाउंड्री नहीं देनी है। ऐसे में हमनें तो केवल सपोर्टिंग रोल अदा किया। मैंन और अश्विन ने पहले सेशन में यही कोशिश की।”

नागपुर टेस्ट मैच में 3 विकेट लेने वाले रविन्द्र जडेजा ने नागपुर की पिच को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान 3
फाइल

अश्विन के साथ मिलकर निभाया सपोर्टिंग रोल

नहीं मुझे नहीं लगता कि इस विकेट पर स्पिन गेंदबाजों के लिए ज्यादा मदद थी। इसी कारण से हमनें तो कुछ अलग करने की कोशिश की। जैसे कि ओवर द विकेट में अलग और राउंड द विकेट में अलग। हमनें विकेट से मौके बनाने की कोशिश की। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप राउंड द विकेट गेंदबाजी कर रहे हैं या ओवर द विकेट। इस विकेट पर स्पिन को मदद नहीं थी तो मुझे लगता है कि हमनें सही योजना बनायी थी।”

नागपुर टेस्ट मैच में 3 विकेट लेने वाले रविन्द्र जडेजा ने नागपुर की पिच को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान 4

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर मौके को लेकर बोले जडेजा

इसके साथ ही जडेजा को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर मौके को लेकर पूछा तो उन्होंने आगे कहा कि “जो मेरे नियंत्रण में है वो मैं कर सकता हूं बाकी तो जब मुझे मौके मिलेंगे तो मैं अच्छा करने की कोशिश करूंगा लेकिन जब मुझे वहां पर (दक्षिण अफ्रीका) मौका मिला तो मेरे नियंत्रण में हे तो मैं कोशिश करूंगा। क्योंकि आखिरी बार जब मुझे दक्षिण अफ्रीका में मौका दिया गया था तो मैंने वहां पर 6 विकेट लिए थे क्योंकि वो पिच की स्थिति मेरे लिए मददगार थी। पिच थोड़ी सूखी हुई थी।”

नागपुर टेस्ट मैच में 3 विकेट लेने वाले रविन्द्र जडेजा ने नागपुर की पिच को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान 5

Related posts

Leave a Reply