रविन्द्र जडेजा को टी-20 में दिया गया आराम या फिर हुए ड्रॉप? मुख्य चयनकर्ता ने किया साफ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रविन्द्र जडेजा को टी-20 से दिया गया आराम या फिर हुए ड्रॉप? मुख्य चयनकर्ता ने किया साफ 

रविन्द्र जडेजा को टी-20 से दिया गया आराम या फिर हुए ड्रॉप? मुख्य चयनकर्ता ने किया साफ

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित हो गयी है। इस टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है वहीं कई नाम बाहर भी हो गये हैं। संजू सैमसन की चार साल बाद टीम में वापसी हुई है वहीं मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया। शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल की भी टी-20 टीम में वापसी हुई है।

रविन्द्र जडेजा टीम में नहीं

रविन्द्र जडेजा को टी-20 से दिया गया आराम या फिर हुए ड्रॉप? मुख्य चयनकर्ता ने किया साफ 1

वेस्टइंडीज दौरे पर रविन्द्र जडेजा की दो साल बाद भारतीय टी-20 टीम में वापसी हुई थी। उन्हें वेस्टइंडीज में दो मैच खेलने का मौका मिला और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए दोनों टी-20 मैच में भी वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे।

अब बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है। उनकी जगह लेग स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल की टीम में वापसी हुई है। चहल ने भारत के लिए अंतिम टी-20 मैच इसी साल फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

ड्रॉप या आराम?

रविन्द्र जडेजा को टी-20 से दिया गया आराम या फिर हुए ड्रॉप? मुख्य चयनकर्ता ने किया साफ 2

रविन्द्र जडेजा को आराम दिया गया है या टीम से ड्रॉप किया गया है? इस बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद से सवाल किया गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि जडेजा को टीम से ड्रॉप किया गया है।

टीम के लिए क्रुणाल पांड्या अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मुख्य चयनकर्ता ने साफ़ कर दिया कि जडेजा क्रुणाल जैसे ही खिलाड़ी हैं और इसी वजह से उन्हें टीम से बाहर किया गया है।

खास नहीं रिकॉर्ड

रविन्द्र जडेजा को टी-20 से दिया गया आराम या फिर हुए ड्रॉप? मुख्य चयनकर्ता ने किया साफ 3

रविन्द्र जडेजा का भारत के लिए टी-20 क्रिकेट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है। उन्होंने 2009 में श्रीलंका के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। अभी तक उन्होंने 44 मैच खेले हैं इसमें 31.55 की औसत से 33 विकेट चटकाए हैं।

बल्लेबाजी में उनका प्रदर्शन काफी निराशजनक रहा है। 21 पारियों में 11.85 की औसत और 100 की स्ट्राइक रेट से 154 रन बनाये हैं। इसमें उनका सबसे बड़ा स्कोर 25 रन है। 10 साल का करियर में उन्होंने सिर्फ 7 चौके और 4 छक्के लगाये हैं।

Related posts