अगर आज जडेजा ने बना दिया 86 रन तो बन जायेगा विश्व रिकॉर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अगर आज जडेजा ने बना दिया 86 रन तो बन जायेगा विश्व रिकॉर्ड 

अगर आज जडेजा ने बना दिया 86 रन तो बन जायेगा विश्व रिकॉर्ड
PERTH, AUSTRALIA - MARCH 06: Ravindra Jadeja of India blows a kiss after dismissing Jason Holder of the West Indies during the 2015 ICC Cricket World Cup match between India and the West Indies at WACA on March 6, 2015 in Perth, Australia. (Photo by Paul Kane/Getty Images)

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेली जा रही पांच वनडे मैचों की श्रृंखला अपने सबसे मजेदार और बेहद ही रोमांचक दौर में प्रवेश कर चुकी हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे, कि अभी तक खेले गये चार वनडे मैचों में मेहमान भारतीय टीम विराट कोहली की अगुवाई में 2-1 से आगे चल रही हैं. दोनों टीमों के बीच अंतिम मुकाबला आज जमैका में खेला जायेंगा. जहाँ मेहमान भारतीय टीम वनडे सीरीज जीतने और मेजबान वेस्टइंडीज़ की टीम श्रृंखला बचाने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी.   बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी रोहित शर्मा ने उड़ाया रविन्द्र जडेजा का मज़ाक, जिसके बाद जड़ेजा ने दिया लाजवाब जवाब

अगर आज जडेजा ने बना दिया 86 रन तो बन जायेगा विश्व रिकॉर्ड 1

रविन्द्र जडेजा बना सकते हैं विश्व रिकॉर्ड 

अगर आज जडेजा ने बना दिया 86 रन तो बन जायेगा विश्व रिकॉर्ड 2
photo credit : geety images

भारतीय टीम के अनुभवी ऑल राउंडर खिलाड़ियों में से रविन्द्र जडेजा आज होने वाले मैच में एक ऐतिहासिक और कई मायनों में एक बड़ा विश्व कीर्तिमान अपने नाम पर दर्ज कर सकते हैं.

आप सभी सोच रहे होगे, कि ना जाने सर जडेजा के नाम से मशहुर रविन्द्र जडेजा किसी बड़े रिकॉर्ड के बेहद ही नजदीक खड़े हुए हैं. चलिए हम आपको बताते हैं. दरअसल रविन्द्र जडेजा अगर आज होने वालें मैच में 86 रन बनाने में सफल रहते हैं, तो रविन्द्र जडेजा भारत के तीसरे ऐसे खिलाड़ी बन जायेंगे, जिन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में 2,000 से ज्यादा रन और 150 से ज्यादा विकेट हासिल किये हो.   खुला वो राज इस वजह से श्रीलंका के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद का कैच छोड़ पाकिस्तान को दिलाया सेमीफाइनल का टिकट

कुछ ऐसा रहा हैं अभी तक का रिकॉर्ड 

अगर आज जडेजा ने बना दिया 86 रन तो बन जायेगा विश्व रिकॉर्ड 3
(Photo by : Getty Images)

रविन्द्र जडेजा अभी तक देश के लिए 135 वनडे मैचों में 1,914 रन बनाये हैं और अभी तक 155 विकेट हासिल कर चुके हैं. रविन्द्र जडेजा के बल्ले से इस दौरान 10 अर्द्धशतक भी निकले हैं. रविन्द्र जडेजा पिछले आठ सालों से देश के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं.

जडेजा से पहले यह खिलाड़ी कर चुके हैं यह उपलब्धि हासिल 

अगर आज जडेजा ने बना दिया 86 रन तो बन जायेगा विश्व रिकॉर्ड 4
photo Credit: getty images

भारतीय टीम के लिए 2000 से ज्यादा रन और 150 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड अभी तक मात्र दो ही भारतीय खिलाड़ियों के नाम पर दर्ज हैं. भारत के लिए कपिल देव और सचिन तेंदुलकर यह मुकाम हासिल कर चुके हैं.

कपिल देव ने 225 वनडे मैचों में 3783 रन और 253 विकेट हासिल किये, जबकि सचिन तेंदुलकर ने 463 वनडे मैचों में 18426 रन और 154 विकेट लिए हैं.

अगर आज जडेजा ने बना दिया 86 रन तो बन जायेगा विश्व रिकॉर्ड 5
(Photo credit should: Getty Images)

रविन्द्र जडेजा अगर यह रिकॉर्ड बना लेते हैं, तो यह वाकई में उनके जीवन का सबसे ऐतिहासिक और अद्दभुत रिकॉर्ड होगा. हालियाँ समय में रविन्द्र जडेजा का फॉर्म ज्यादा प्रभावी नहीं रहा हैं, इसलिए हम सभी यही आशा करेंगे, कि आज जडेजा अपना शत प्रतिशत खेल मैदान पर दिखा सके.   एबी डीविलियर्स का एक और रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद नजदीक पहुंचे विराट कोहली, 88 रनों की और आवश्यकता

Related posts