वीडियो : पिंक बॉल की स्विंग नहीं समझ पाए रविन्द्र जडेजा, बॉल छोड़कर हुए बोल्ड 1

कोलकाता में भारत और बांग्लादेश के बीच डे-नाइट टेस्ट में की शुरुआत हो गई है। भारत के साथ ही बांग्लादेश के लिए भी यह पहला डे-नाइट टेस्ट मैच था। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 106 रनों पर आउट हो गयी। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन उसके बाद विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने अच्छी बल्लेबाजी की।

रविन्द्र जडेजा नहीं समझ पाए गेंद

रविन्द्र जडेजा

पिंक बॉल की स्विंग को पहचानना काफी मुश्किल होता है। रविन्द्र जडेजा के साथ भी ऐसा ही हुआ। दूसरे दिन चाय के ठीक बाद जडेजा अबू जायेद की गेंद पर बोल्ड हो गये। उनके बल्ले से सिर्फ 12 रन निकले।

उनके आउट होने से पहले वाली गेंद गिरकर बाहर गयी थी। जडेजा को उम्मीद थी कि यह गेंद भी गिरकर बाहर जाएगी। इसी वजह से उन्होंने अपना बल्ला ऊपर उठा लिया। हालाँकि, गेंद अंदर आई और विकेट पर लग गयी।

रोहित भी इसी तरह हुए थे आउट

वीडियो : पिंक बॉल की स्विंग नहीं समझ पाए रविन्द्र जडेजा, बॉल छोड़कर हुए बोल्ड 2

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी कुछ इसी तरीके से आउट हुए थे। रोहित की गेंद की स्विंग को नहीं समझ पाए थे और अपना बल्ला ऊपर उठा दिया था। गेंद उनके पैड पर आकर लगी और एलबीडबल्यू आउट हो गये।

डे-नाइट टेस्ट में दिन के दूसरे सत्र में तेज गेंदबाजों के लिए मदद काफी मदद रहती है। बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों ने स्विंग से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने के साथ ही पवेलियन भी भेजा। शाम ढलना शुरू होता है तो उस समय भी बल्लेबाजो मुश्किल होती है।

भारत को बड़ी बढ़त

भारतीय टीम ने 347 के स्कोर पर अपनी पारी घोषित कर दी। कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 136 रनों की पारी खेली। चेतेश्वर पुजारा ने 55 और अजिंक्य रहाणे ने भी 51 रनों की पारी खेली।

बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 106 रनों पर आउट हो गयी थी। भारत को पहली पारी के आधार पर 241 रनों की बढत मिली। उन्हें पहले मैच में पारी और 130 रनों से हार मिली थी और इस मैच में भी पारी की हार का खतरा मंडरा रहा है।

देखें वीडियो:

https://twitter.com/MohitDa29983755/status/1198221260536238080?s=20