भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते बांग्लादेश दौरे से बाहर हुआ टीम का सबसे अहम खिलाड़ी 1

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज टीम इंडिया ने 1-0 से जीत ली है। अब दोनों टीमों के बीच उतने ही मैचों का वनडे सीरीज खेला जाने वाला है जिसके लिए टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में होने वाली है।

न्यूजीलैंड दौरे के बाद भारतीय क्रिकेट टीम दिसंबर में बांग्लादेश का दौरा करेगी, जहां उन्हें 3 वनडे और 2 टेस्ट सीरीज खेलना है। इस सीरीज के आगाज से पहले ही टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आयी है। दरअसल टीम का स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के इस सीरीज से बाहर होने की खबरे सामने आ रही है।

जडेजा हुए बांग्लादेश सीरीज से बाहर

न्यूजीलैंड का दौरा करने के बाद टीम इंडिया को दिसंबर में बांग्लादेश दौरे पर जाना है, जिसके लिए बोर्ड ने पहले ही 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर चुकी है, जिसमें ऑलराउंडर के तौर पर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का नाम भी शामिल है।

हालांकि जडेजा अपनी इंजरी की वजह से ऑस्ट्रेलिया में खेले गये टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर थे। अब बांग्लादेश दौरे से पहले ही क्रिकबज के हवाले से ये खबर सामने आ रही है कि वो अबतक फिट नहीं हो पाये हैं।

फिट नहीं रविंद्र जडेजा

Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्कॉड में शामिल किया गया था लेकिन अब क्रिकबज के हवाले से ये खबर सामने आ रही है कि वो बांग्लादेश दौरा मिस करने वाले हैं, क्योंकि वो एशिया कप के दौरान हुई उनकी इंजरी से वो रिकवर नहीं कर पाये हैं। ऐसे में अब टीम इंडिया के लिए रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की इंजरी चिंता का विषय बन चुका है।

इन खिलाड़ियों को होगा फायदा

बांग्लादेश दौरे पर ऑलराउंडर के तौर पर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के अलावा टीम के स्कॉड में अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया है। ऐसे में जडेजा के इस सीरीज से बाहर होने के बाद दोनों में से किसी एक ऑलराउंडर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने वाला है। हालांकि रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बाहर होने के बाद अक्षर पटेल की प्लेइंग इलेवन में चुने जाने की संभावना ज्यादा होगी।