रविंद्र जडेजा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के फाइनल मुकाबले का घमासान जारी है. बारिश के चलते कई दिन खराब होने के बाद मैच छठे दिन यानी रिजर्व डे के दिन भी खेला जाएगा. यानी आज यह तय हो जाएगा कि इस मैच में कौन सी टीम जीतेगी, साथ ही पहली बार आयोजित हो रही इस चैम्पियनशिप की ट्रॉफी को कौन अपने घर ले जाएगा. मैच के पांचवे दिन के दूसरे सेशन में लेफ्ट आर्म स्पिनर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने पारी के 100वें ओवर में टिम साउथी से पहली गेंद पर छक्का खाने के बाद जबरदस्त तरीके से बदला लिया और अगली ही गेंद पर उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया. उन्हें यह विकेट विकेटकीपर ऋषभ पंत की अहम सलाह पर मिला.

रविंद्र जडेजा ने टिम साउदी से लिया बदला

रविंद्र जडेजा

दरअसल, 99 ओवर तक कीवी टीम के 9 विकेट गिर चुके थे और उस समय टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट बल्लेबाजी कर रहे थे. इस ओवर तक न्यूजीलैंड का स्कोर नौ विकेट के नुकसान पर 243 रन था. यहां 100वां ओवर डालने आए रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की पहली ही गेंद पर साउदी ने जोरदार सिक्स जड़ा. जैसे ही साउदी ने छक्का जड़ा, वैसे ही विकेट के पीछे खड़े पंत (Rishabh Pant) ने रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)को सलाह देते हुए कहा कि, ‘जो कोलिन डि ग्रैंडहोम को डाला था वही डालना होगा.’ उनकी यह बात स्टम्प माइक में कैद हो गई. इसके बाद रविंद्र जडेजा ने वैसा ही किया और नतीजा सबके सामने है.

फैन ने पोस्ट किया वीडिया

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का मजा भले ही बारिश ने किरकिरा कर दिया हो लेकिन मैच के महत्वपूर्ण पलों को फैन्स के द्वारा सोशल मीडिया पर लगातार शेयर किया जा रहा है. रविंद्र जडेजा और ऋषभ पंत के बीच हुई इस बात-चीत के वीडियों को भी एक फैन ने ट्वीटर पर साझा किया है, इसे अभी तक काफी लोग पसंद कर चुके हैं.

 

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को बड़ी बढ़त लेने से रोका

रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा ने न केवल साउदी से अपना बदला लिया, बल्कि इसी के कीवी टीम की पारी भी 249 रनों पर समाप्त हो गई. इस तरह न्यूजीलैंड टीम को पहली पारी के आधार पर 32 रनों की महत्वूपर्ण बढ़त हासिल हुई. इसके बाद टीम इंडिया ने पांचवें दिन का खेल समाप्त होने के बाद दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए हैं.

भारत के पास फिलहाल 32 रनों की बढ़त है। मैच में अब बस एक दिन बचा है, जिसे देखकर इस बात की उम्मीद बेहद कम है कि इस मैच में नतीजा आ सकता है। आईसीसी पहले ही इस बात की घोषणा कर चुका है कि नतीजा न आने की सूरत में दोनों ही टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा।