साउथ अफ्रीका की कछुआ गेंदबाजी पर जडेजा ने बनाये कई रिकार्ड्स | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका की कछुआ गेंदबाजी पर जडेजा ने बनाये कई रिकार्ड्स 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ों ने अपनी कछुआ पारी से टीम इंडिया की मुसीबतें बड़ा रखी हैं. लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाज़ रविन्द्र जडेजा ने इस मैच में 1 नहीं कई दिलचस्प रिकॉर्ड भी बना दिए हैं. रविन्द्र जडेजा ने अब तक दूसरी पारी में 35 से ज्यादा ओवर फेंके हैं. जिसमें उन्होनें 28 मेडन फेंकते हुए 20 रन से भी कम देकर 2 विकेट अपने नाम किया हैं.

लेकिन इस धमाकेदार गेंदबाज़ी के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में सबसे चौथे नंबर पर कम के स्ट्राईक रेट से गेंदबाज़ी का रिकॉर्ड जडेजा के नाम दर्ज हो गया है. जडेजा ने 35 ओवर में मात्र 0.28 के स्ट्राईक रेट से रन दिए हैं. जो की टेस्ट में चौथे सबसे कम इकॉनोमी रेट है. उनसे आगे भारत के बापू नडकर्णी और गैरी सोबर्स हैं.

इसके साथ ही जडेजा ने अब तक कराई गई 35 ओवर की गेंदबाज़ी में एक भी बाउंड्री नहीं दी. जो की इतने ओवर में गेदबाज़ी करते हुए एक रिकॉर्ड है. इससे पहले ये रिकॉर्ड 30 ओवर में कोई बाउंड्री नहीं देने के कारण ज़िम्बाबवे के पन्यंगारा के नाम था.

इसके साथ ही जडेजा ने इस मैच में लगातार 18 मेडन ओवर फेंके. एक पारी में लगातार सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने का रिकॉर्ड भारत के बापू नदकर्णी के नाम है. जो उन्होनें साल 1963 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था.

Related posts

Leave a Reply