टी20 विश्व कप में रवींद्र जडेजा के लिए मुसीबत बन सकता है यह खतरनाक खिलाड़ी, रोहित-द्रविड़ का बन चुका है फेवरेट !
टी20 विश्व कप में रवींद्र जडेजा के लिए मुसीबत बन सकता है यह खतरनाक खिलाड़ी, रोहित-द्रविड़ का बन चुका है फेवरेट !

टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) क्रिकेट के सीमित ओवर के फॉर्मेट में दमदार प्रदर्शन करते हैं। फिर चाहे वो बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो या फिर फील्डिंग, जडेजा हर डिपार्टमेंट में फिट बैठते हैं। हालांकि, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों के टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने जडेजा की जगह एक ऐसी धाकड़ खिलाड़ी को मौका दिया था जो आजकल अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीत रहा है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि टी20 विश्व कप 2022 में यह खिलाड़ी इस ऑलराउंडर की जगह ले सकता है।

यह खिलाड़ी ले सकता है जडेजा की जगह

 Ravindra Jadeja & Deepak Hooda

जिस घातक खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं, उसका नाम है दीपक हुड्डा (Deepak Hooda), जो इन दिनों बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। यह दिग्गज खिलाड़ी गेंदों में ही मैच का रुख पलटकर रख देता है। हुड्डा के पास यह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। वो अपनी पारी की शुरुआत से ही टिककर बल्लेबाजी करते हैं और एक बार क्रीज पर सेट हो जाने के बाद वो बड़ी पारी खेलकर ही पवेलियन लौटते हैं। इस खिलाड़ी की सबसे बड़ी खासियत यह है कि वो किसी भी क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं।

आयरलैंड दौरे पर जड़ा था शतक

Deepak Hooda

गौरतलब है कि जब-जब दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) को मौका मिला है, तब-तब उन्होंने मिले हुए मौके का फायदा उठाया है। आयरलैंड दौरे पर रोहित शर्मा और विराट कोहली की गैरमौजूदगी में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था और शतक भी जमाया था। शतक जड़ने के बाद ही वो सबकी निगाहों में आए। हुड्डा भारत के लिए अब तक 7 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 71.67 की बेहतरीन औसत से 215 रन बनाए हैं।

टी20 विश्व कप में ले सकते हैं जडेजा की जगह

 Deepak Hooda & Ravindra Jadeja

आपको बता दें कि अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने टी20 विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है। बल्लेबाजी के साथ-साथ वो गेंदबाजी में भी कमाल कर रहे हैं। जब-जब उन्हें गेंदबाजी का मौका मिला है, उन्होंने विकेट निकला है। यहाँ तक कि कप्तान अब उन्हें गेंद थमाने में हिचकते नहीं हैं। आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन कर हुड्डा कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के फेवरेट बन गए हैं। ऐसे में इस बात की पूरी उम्मीद है कि उनका चयन टी20 विश्व कप के लिए जरूर होगा। अगर उनका चयन होता है तो वो जडेजा के लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं।