रविन्द्र जडेजा

क्रिकेट के दुनिया में अब फील्डिंग का स्तर बहुत ज्यादा बढ़ गया है. भारतीय टीम ने इस क्षेत्र ने बहुत अच्छा किया है. भारत के लिए रविन्द्र जडेजा बहुत शानदार फील्डिंग करते हैं. जो उन्होंने इंदौर में भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे मैच में एक बार फिर साबित कर दिया. जहाँ पर जडेजा ने शानदार रनआउट किया.

रविन्द्र जडेजा ने अपने फील्डिंग से किया कमाल

रविन्द्र जडेजा ने अपने शानदार फील्डिंग से किया कमाल, किया रन आउट यहाँ देखें वीडियो 1

भारत के लिए फील्डिंग में लगातार अच्छा करने वाले रविन्द्र जडेजा ने इंदौर टेस्ट में फिर से एक बार कारनामा करके दिखाया. बांग्लादेश की टीम जब 8 विकेट गँवा चुकी थी. उस समय बल्लेबाजी कर रहे तैजुल इस्लाम ने जडेजा के हाथों में गेंद रहने के बाद भी 2 रन लेने का प्रयास किया. जिसे जडेजा ने गलत साबित कर दिया.

उन्होंने अपना थ्रो सीधे रिद्धिमान साहा के हाथों में दिया. जिन्होंने फ़ौरन विकेट की गिल्लियां गिरा दी. जिसके कारण तैजुल इस्लाम 1 रन बना कर पवेलियन लौट गये. हालाँकि मैच में एक गेंदबाज के रूप में जडेजा बहुत अच्छा नहीं कर पायें. उन्होंने इस पारी में मात्र 3 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें एक भी विकेट नहीं मिला.

शानदार गेंदबाजी की भारतीय टीम ने

रविन्द्र जडेजा ने अपने शानदार फील्डिंग से किया कमाल, किया रन आउट यहाँ देखें वीडियो 3

भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. जो गलत साबित हो गया भारतीय गेंदबाजो के कारण. बांग्लादेश के लिए मैच में कप्तान मोनिमुल हक ने 37 रन और अनुभवी मुशफिकुर रहीम ने 43 रन बनाये.

जिसके बाद भी उनकी टीम 150 रनों पर आलआउट हो गयी. भारतीय टीम के लिए मोहम्मद शमी ने 3 विकेट और अश्विन, उमेश और इशांत शर्मा ने 2-2 विकेट लिए. भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 86 रनों पर 1 विकेट गँवा दिया है. आउट होने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा रहे. मैदान पर अभी चेतेश्वर पुजारा 43 रन बना कर और मयंक अग्रवाल 37 रन बना कर खेल रहे है.

कल खेला जायेगा मैच का दूसरा दिन

रविन्द्र जडेजा ने अपने शानदार फील्डिंग से किया कमाल, किया रन आउट यहाँ देखें वीडियो 4

इस मैच का कल दूसरा दिन खेला जायेगा. जहाँ पर भारतीय टीम के चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल अपनी आज की पारी को और बड़ा करना चाहेंगे. आज गेंदबाजी में कमाल ना दिखा पाने वाले रविन्द्र जडेजा कल बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे. कल के दिन मैच सुबह 9:30 बजे से खेला जायेगा.