भारत और काउंटी इलेवन के खिलाफ मैच हुआ ड्रा, रविन्द्र जडेजा ने पक्की की टीम में अपनी जगह 1

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर है, जो अगले महीने से शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले तैयारी में जुटी है। भारतीय टीम ने इस टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच खेला, जिसमें काउंटी सिलेक्ट इलेवन के खिलाफ खेले गए मैच को ड्रॉ करवाया। गुरुवार को इस तीन दिवसीय मैच का कमापन हुआ।

काउंटी सिलेक्ट इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच ड्रॉ

इंग्लैंड और भारत के बीच 4 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इससे पहले भारतीय टीम आराम के बाद कुछ दिनों नेट प्रैक्टिस करने के बाद काउंटी सिलेक्ट इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने उतरी।

भारत और काउंटी इलेवन के खिलाफ मैच हुआ ड्रा, रविन्द्र जडेजा ने पक्की की टीम में अपनी जगह 2

इस अभ्यास मैच में भारतीय टीम अपने कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के बिना उतरी, लेकिन टीम ने बल्लेबाजी और गेंदबाजों दोनों में बढ़िया अभ्यास करते हुए अपनी तैयारी को टेस्ट सीरीज से पहले दिखाने की कोशिश की।

रवीन्द्र जडेजा ने दोनों ही पारियों में दिखाया दम

भारत ने तीन दिवसीय अभ्यास मैच में जमकर तैयारी की। जिसमें सबसे ज्यादा तैयारी भारत के ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा ने की, जिन्होंने दोनों ही पारियों में अर्धशतकीय पारियां खेलकर टेस्ट सीरीज में अपना दावा भी मजबूत किया है। रवीन्द्र जडेजा ने अंतिम दिन भी शानदार 51 रनों की पारी खेली।

भारत और काउंटी इलेवन के खिलाफ मैच हुआ ड्रा, रविन्द्र जडेजा ने पक्की की टीम में अपनी जगह 3

इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में केएल राहुल और रवीन्द्र जडेजा की शानदार पारियों की मदद से 311 रन बनाए। जिसके जवाब में भारत के गेंदबाजों ने काउंटी सिलेक्ट इलेवन को केवल 220 रन के स्कोर पर ही ऑलआउट कर दिया। जिसमें उमेश यादव ने 3 और मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट हासिल किए।

दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों की अच्छी प्रैक्टिस

इसके बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी की। कप्तान रोहित शर्मा तो बल्लेबाजी करने नहीं आए, लेकिन बाकी बल्लेबाजों को मौका मिला। जिसमें मयंक अग्रवाल ने 47 रन, हनुमा विहारी ने 43 और चेतेश्वर पुजारा ने 38 रन की पारी खेली। आखिर में जडेजा ने 51 रन बनाए। जिसके बाद भारत ने दूसरी पारी को 3 विकेट पर 192 रन पर घोषित कर दिया।

भारत और काउंटी इलेवन के खिलाफ मैच हुआ ड्रा, रविन्द्र जडेजा ने पक्की की टीम में अपनी जगह 4

भारत ने काउंटी सिलेक्ट इलेवन के सामने 284 रन का लक्ष्य रखा। जिसके बाद काउंटी टीम ने 15 ओवर की बल्लेबाजी करते हुए बिना कोई विकेट गंवाए 31 रन बनाए। इस मैच में रवीन्द्र जडेजा ने पहली पारी में 77 और दूसरी पारी में भी 51 रन बनाए। तो पहली पारी में केएल राहुल ने शतक जड़ा था।