टेम्बा बावुमा को पवेलियन भेज मैदान पर ही थिरकने लगे रविन्द्र जडेजा, यहाँ देखें

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

VIDEO: टेम्बा बावुमा को पवेलियन भेज मैदान पर ही थिरकने लगे रविन्द्र जडेजा, रहाणे ने किया कुछ ऐसा 

VIDEO: टेम्बा बावुमा को पवेलियन भेज मैदान पर ही थिरकने लगे रविन्द्र जडेजा, रहाणे ने किया कुछ ऐसा

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को विशाखापत्तनम के बाद अब पुणे में भी हरा दिया है. दोनों मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत को टक्कर देने में असफल रही है. पुणे टेस्ट मैच में शानदार आलराउंड प्रदर्शन करने वाले रविन्द्र जडेजा के लिए भी खास रहा. इस मैच में जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज टेम्बा बावुमा का विकेट लेकर मैदानप पर ही थिरकने लगे.

टेम्बा बावुमा का विकेट निकल मैदान पर नाचे रविन्द्र जडेजा

VIDEO: टेम्बा बावुमा को पवेलियन भेज मैदान पर ही थिरकने लगे रविन्द्र जडेजा, रहाणे ने किया कुछ ऐसा 1
picture credit bcci

पुणे टेस्ट मैच में चौथे दिन भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन खेलने को कहा. जिसके बाद भारतीय गेंदबाजो ने उन्हें बहुत परेशान किया. इस पारी में टेम्बा बावुमा ने अच्छी शुरुआत की थी. वो भारतीय गेंदबाजो को परेशान करते हुए नजर आ रहे थे.

लेकिन उसके बाद रविन्द्र जडेजा के एक गेंद पर उन्होंने रोकने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में खड़े अजिंक्य रहाणे के पास गयी. जिन्होंने बहुत ही शानदार कैच पकड़ लिया. इस विकेट के मिलने के बाद रविन्द्र जडेजा मैदान पर गुजराती स्टाइल में ही थिरकने लगे. जिसे देखकर साफ़ मैदान पर हँसते हुए नजर आयें.

भारत ने दर्ज की एक और जीत

VIDEO: टेम्बा बावुमा को पवेलियन भेज मैदान पर ही थिरकने लगे रविन्द्र जडेजा, रहाणे ने किया कुछ ऐसा 2

विराट कोहली के कप्तानी वाली भारतीय टीम लगातार जीत दर्ज कर रही है. इस मैच में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 5 विकेट गँवा कर 601 रन बनाये. जिसमें विराट कोहली ने नाबाद 254 रन और मयंक अग्रवाल का शानदार शतक शामिल था.

गेंदबाजी के समय भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के टीम की पहली पारी 275 पर समेट दिया. जिसमें अश्विन ने 4 विकेट और उमेश ने 3 विकेट हासिल किये. फॉलोऑन के बाद दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की टीम 189 रनों पर आलआउट हो गयी. जिसमें उमेश यादव ने 3 और रविन्द्र जडेजा ने 3 विकेट हासिल किये. भारत ने ये मैच पारी और 137 रनों से जीता.

अब रांची में खेला जायेगा तीसरा टेस्ट मैच

VIDEO: टेम्बा बावुमा को पवेलियन भेज मैदान पर ही थिरकने लगे रविन्द्र जडेजा, रहाणे ने किया कुछ ऐसा 3
picture credit bcci

इस सीरीज के पहले दो मैच में जीत दर्ज करने के बाद अब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच रांची में 19 अक्टूबर से 23 अक्टूबर के बीच खेला जायेगा. उस मैच में जीत दर्ज करके विराट कोहली क्लीनस्वीप करने का प्रयास करेंगे. रांची टेस्ट मैच देखने महेंद्र सिंह धोनी भी आ सकते हैं.

 

Related posts