jayant yadav
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हुई तीन टी-20 मैचों की सीरीज में पहला मुकाबला खेलने के बाद दो मैचों से रविंद्र जडेजा बाहर हो गए है. पैर की मांशपेशियों में हो रहे खिंचाव के चलते उन्हें आराम दिया गया है. ऐसे में 16 दिसंबर होने वाली टेस्ट सीरीज को लेकर भी कई तरह के संशय लगने लगे हैं. सवाल ये उठ रहा है कि यदि टेस्ट सीरीज से भी रविंद्र जडेजा बाहर हो गए, तो उनकी जगह विकल्प के तौर पर किसे टीम में शामिल किया जा सकता है.

रविंद्र जडेजा के रिप्लेसमेंट के तौर पर सामने आया इन 3 खिलाड़ियों का नाम

indian cricketer

दरअसल वनडे और पहले टी-20 मैच में जबरदस्त प्रदर्शन करके सुर्खियों में आए रविंद्र जडेजा के रूप में भारत को एक बड़ा झटका लग चुका है. ऐसे में टेस्ट सीरीज को लेकर भी फैंस के मन में कई तरह के सवाल उठने लगे हैं. सबसे बड़ा मुद्दा ये है कि यदि किसी कारणवश रविंद्र जडेजा टेस्ट श्रृंखला से भी बाहर हो जाते हैं, तो उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर कौन सा खिलाड़ी टीम में उनकी जगह पर फिट हो सकता है. इस लिस्ट में तीन खिलाड़ियों को शामिल करने के नाम पर संभावना जताई जा सकती है. जिसमें जयंत यादव, जलज सक्सेना, शाहबाज नदीम का नाम सबसे आगे चल रहा है.

जयंत यादव

Jayant Yadav

बात करते हैं जयंत यादव की, वो एक ऐसे आलराउंडर खिलाड़ियों की लिस्ट में आते हैं जो शानदार गेंदबाजी करने के साथ जबरदस्त बल्लेबाजी भी करते हैं. याद दिलाते हैं आपको इंग्लैंड और भारत के बीच साल 2016 में खेले गए 5 टेस्ट मैचों की सीरीज की. टेस्ट का चौथा मैच लगभग खत्म हो चुका था और टीम इंडिया 36 रन से ये मुकाबला जीत गई थी.  लेकिन ये एक ऐसा मैच था जिसके ड्रॉ होने के पूरे चांसेज थे.

लेकिन उस दौरान विराट कोहली ने एक ऐसे खिलाड़ी को उतारा जिसने पलभर में मैच का पूरा सीन ही पलट दिया. 9वें नंबर पर बैटिंग करने उतरे जयंत यादव ने तहलका मचा दिया. इंग्लैंड के दिए हुए 400 रन का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के 364 रन पर 7 विकेट गिर चुके थे. लेकिन विराट का साथ देते हुए जयंत यादव ने 8वें विकेट के लिए 241 रन जोड़े.

204 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने 104 रन ठोक डाले. जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने ये मैच अपने नाम कर लिया था. इंग्लैंड के खिलाफ जयंत यादव का ये पहला टेस्ट डेब्यू मैच था. हालांकि 5वां टेस्ट मैच खेलने से पहले उन्हें हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई थी. जिसके चलते वो टीम से बाहर हो गए थे. ऐसे में ये संभावना जताई जा रही है कि विकल्प के तौर पर जडेजा की जगह उन्हें विराट कोहली टीम में शामिल कर सकते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse