रविन्द्र जडेजा के अर्धशतक से 9 साल पहले जीता था भारत, बाकी सब में मिली है हार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रविन्द्र जडेजा के 50 रन का मतलब भारत की हार, 12 अर्धशतक में से 11 में मिली हार 

रविन्द्र जडेजा के 50 रन का मतलब भारत की हार, 12 अर्धशतक में से 11 में मिली हार

भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा न्यूजीलैंड के खिलाफ दुसरे वनडे मैच में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. जडेजा ने इस मैच में भारत की तरफ से वन-डे क्रिकेट में शानदार अर्धशतक जड़ इस नंबर पर अर्धशतक के मामले में एमएस धोनी और कपिल देव जैसे दीगाजों को पीछे छोड़ा था. लेकिन दुर्भाग्यवश रविन्द्र जडेजा का अर्धशतक भारतीय टीम के लिए हमेशा बैडलक साबित हुआ है.

रविन्द्र जडेजा के अर्धशतक से ज्यदातर हारा है भारत

रविन्द्र जडेजा के 50 रन का मतलब भारत की हार, 12 अर्धशतक में से 11 में मिली हार 1

जडेजा ने इस मैच में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 73 गेंदों पर 55 रन की पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने दो चौके व एक छक्का भी लगाया था. जडेजा का वन-डे क्रिकेट में सातवें पायदान पर बल्लेबाजी करते हुए ये सातवां अर्धशतक था. जबकी जड्डू कुल मिलाकर वनडे क्रिकेट में अभी तक 12 अर्धशतक जड़ चुके है. लेकिन जडेजा के एक अर्धशतक को छोड़कर कोई भी 50 से अधिक का स्कोर भारतीय टीम के लिए लकी साबित नहीं हुआ.

12 अर्धशतकों में से 11 में मिली है हार

रविन्द्र जडेजा के 50 रन का मतलब भारत की हार, 12 अर्धशतक में से 11 में मिली हार 2

जडेजा ने बार बार 50 या उससे अधिक का व्यक्तिगत स्कोर बनाया, लेकिन दुर्भाग्यवश भारतीय टीम उनमें से 11 मैच हार गयी. जडेजा का सबसे शानदार शतक जिसे फैन्स ने भी खूब सराहा था. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ ही विश्वकप 2019 के सेमीफाईनल मुकाबले में आया था. लेकिन इस मैच में भी भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के हाँथों 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

रविन्द्र जडेजा के अर्धशतक से केवल एकमात्र मैच में मिली है जीत

रविन्द्र जडेजा के 50 रन का मतलब भारत की हार, 12 अर्धशतक में से 11 में मिली हार 3

रविन्द्र जडेजा का ने अब तक जितने अर्धशतक जड़े हैं उसमें से सिर्फ 1 में भारतीय टीम को जीत मिली थी. रविन्द्र जडेजा का यह अर्धशतक वर्ष 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ आया था. उस मैच में जडेजा ने ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ा था. कोच्ची के मैदान में जडेजा के बल्ले से मात्र 37 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी निकली थी.

इस मैच में जडेजा के साथ साथ महेंद्र सिंह धोनी तथा सुरेश रैना के बल्ले से भी अर्धशतकीय पारी निकली थी. इस मसीह में भारत ने 6 विकेट खोकर 285 रन बनाये थे. जिसके जवाब में इंग्लैंड मात्र 158 रनों पर ही सिमट गयी और भारतीय टीम ने यह मैच 127 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया.

रविन्द्र जडेजा का क्रिकेट करियर

रविन्द्र जडेजा के 50 रन का मतलब भारत की हार, 12 अर्धशतक में से 11 में मिली हार 4

रविन्द्र जडेजा ने अब तक भारतीय टीम के लिए 48 टेस्ट, 165 वनडे तथा 49 टी20 मैच खेले हैं. इन मुकाबलों में जडेजा ने बल्ले तथा गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया है. जडेजा अबतक टेस्ट क्रिकेट में 1844 रन तथा 211 विकेट ले चुके हैं. वहीं वनडे में जडेजा के बल्ले से अब तक 2296 रन निकले तो गेंद से उन्होंने 187 विकेट लिए हैं. अगर बात क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप की करें तो रविन्द्र जडेजा ने अभी तक खेले 49 टी20 मुकाबलों में 173 रन बनाये हैं और 25 विकेट लिए हैं.

Related posts