श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाले भारत के स्पिन गेंदबाज रवीन्द्र जडेजा इन दिनों दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए तैयारी कर रहे हैं. वह इन दिनों न केवल तैयारी कर रहे हैं, बल्कि खाली समय का पूरा लुत्फ भी उठा रहे हैं. इसकी जानकारी उनके सोशल मीडिया अकाउंट से पता चलती रहती है. ऐसा ही कुछ एक बार फिर देखने को मिला जब उन्होंने राजपुताना ठाठ दिखाया.

घुड़ सवारी का शौक, तलवारबाजी भी करते हैं-

29 वर्षीय जडेजा शान-ओ-शौकत के साथ जिन्दगी जीने के लिए जाने जाते हैं. वह न केवल 6 दिसंबर 1988 को गुजरात में जन्‍मे जड्डू को घुड़सवारी और तलवारबाजी का शौक है. मैदान पर कई बार अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद उन्‍हें बल्‍ले को तलवार की तरह भांजते हुए देखा जा चुका है.

जडेजा अपने फॉर्म हाउस में कई घोड़े रखते हुए है और खाली वक्‍त मिलने पर घुड़सवारी करने निकल जाते हैं. टेस्‍ट क्रिकेट के नंबर एक बॉलर और ऑलराउंडर रह चुके जडेजा का क्रिकेट करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है. एक समय यह कहा जाता था कि महेंद्र सिंह धोनी (तत्‍कालीन कप्‍तान) की बदौलत ही वे भारतीय टीम में स्‍थान बनाने में सफल होते हैं. लेकिन जडेजा ने अपने शानदार प्रदर्शन से आलोचकों को करारा जवाब दिया है.

एक  बार फिर दिखे उसी रंग में-

Bachpan kaali raaton mein or jawani kaale kaamo mein. #allblack #farmhouse #RajputBoy

A post shared by Ravindrasinh Jadeja (@royalnavghan) on Dec 11, 2017 at 1:58am PST

रवीन्द्र जड़ेजा का बचपन कष्टकारी बीता है, उनके पिता एक सिक्यूरिटी कंपनी में काम करते थे. इस लिए घर का खर्च बमुश्किल ही चल पाता था. माँ की भी एक दुर्घटना में मौत हो जाने पर जड़ेजा अन्दर तक हिल गये थे. ऐसे में उनकी बहन ने खुद कम उम्र में नौकरी कर घर और रवीन्द्र जड़ेजा को संभाला. अब जब रविन्द्र जड़ेजा अपने पैरों पर खड़े हो चुके हैं तो वह शान से जीते हैं.

रवीन्द्र जड़ेजा ने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो पोस्ट डालते हुए लिखा.  बचपन काली रातों में और जवानी काले कामों में..

फोटो में जड़ेजा अपने फॉर्म हाउस में आराम फरमाते हुए नजर आ रहे हैं. हाँथ में उनके हुक्का है. जड़ेजा ने फोटो में शान से यह भी बताया कि यह राजपुताना ठाठ है.

जडेजा ने टीम इंडिया के लिए 35 टेस्‍ट, 136 वनडे और 40 टी20 मैच खेले हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में 1187 रन और 165 विकेट, वनडे में 1914 रन और 155 विकेट तथा टी 20 में 116 रन और 31 विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं.



  • SHARE
    PROUD INDIAN,..CRICKET LOVER...

    Related Articles

    PLAYING XI: हैदराबाद के खिलाफ एक बड़े बदलाव के साथ उतरेगी चेन्नई, पहली बार...

    इण्डियन प्रीमियर लीग का 20वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच रविवार,यानि 22 अप्रैल को खेला जाएगा। खेले जाने वाले इस रोमाचंक...

    इस गेंदबाज को भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने बताया आईपीएल का...

    आईपीएल एक ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ सभी खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलता है. इससे नए के साथ पुराने दिग्गज...

    पत्नी से झगड़े के बाद बुरे दौर से गुजर रहे मोहम्मद शमी बन गए...

    भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं. तो वहीं शमी अपनी वाइफ के द्वारा लगाये गए...

    दिल्ली डेयरडेविल्स की एक और हार के बाद दुखी हुए गौतम गंभीर ने नाम...

    चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आईपीएल 2018 का 19 वां मैच खेला गया। शुरूआत झटकों से ऊबरने...

    ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए एबी डीवीलियर्स ने फिर दिखाया क्यों है महान,...

    एबी डीवीलियर्स की तूफानी पारी के चलते आरसीबी की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को आईपीएल 2018 के 19वें मैच में 6 विकेट...