AUSvsIND: तीसरे वनडे मैच में हार्दिक पंड्या से हुई साझेदारी को लेकर रवीन्द्र जडेजा का आया बड़ा बयान 1

ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर इन दिनों भारतीय टीम खेल रही है। ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ शुरुआत की, लेकिन भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से मात दी। भारत को इस वनडे सीरीज के पहले दोनों ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन अंतिम वनडे मैच जीत भारत ने सम्मान बचा लिया।

तीसरे वनडे में भी हुई थी भारत की खराब शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो वनडे मैच हारकर भारतीय टीम पहले ही सीरीज गंवा चुकी थी। जिसके बाद तीसरे वनडे मैच में क्लीन स्वीप का खतरा बन गया था, लेकिन इस खतरें से टीम को दो ऑलराउंडर खिलाड़ियों रवीन्द्र जडेजा और हार्दिक पंड्या ने बाहर निकाला।

AUSvsIND: तीसरे वनडे मैच में हार्दिक पंड्या से हुई साझेदारी को लेकर रवीन्द्र जडेजा का आया बड़ा बयान 2

कैनबरा में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मैच में भारतीय टीम एक बार फिर से मुश्किल में फंस गई थी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने वाली भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और आधी पारी 152 के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गई।

जडेजा-हार्दिक ने छठे विकेट के लिए जोड़े 150 रन

इस सीरीज में भारतीय टीम तीसरे मैच में भी फंस गई। यहां से एक बड़ा स्कोर बनना मुश्किल दिख रहा था। लेकिन हार्दिक पंड्या और रवीन्द्र जडेजा ने कमाल की बल्लेबाजी की। दोनों ही बल्लेबाजों ने पूरी रणनीति के साथ शुरुआत में संभलकर विकेट बचाने पर ध्यान दिया।

AUSvsIND: तीसरे वनडे मैच में हार्दिक पंड्या से हुई साझेदारी को लेकर रवीन्द्र जडेजा का आया बड़ा बयान 3

इन दोनों ही बल्लेबाजों ने एक बार जमने के बाद मौका मिलते ही शानदार शॉट्स लगाए। आखिरी 5 ओवरों में तो हार्दिक पंड्या और रवीन्द्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों पर टूट पड़े और जबरदस्त बल्लेबाजी की। दोनों ने छठे विकेट के लिए 150 रन जोड़े। और टीम को 300 के पार पहुंचाया।

योजना के साथ हार्दिक पंड्या के साथ की बल्लेबाजी- रवीन्द्र जडेजा

युजवेन्द्र चहल के साथ बात करते हुए रवीन्द्र जडेजा ने हार्दिक पंड्या के साथ हुई इस साझेदारी को सबसे अहम माना। उन्होंने कहा कि

“हमारी योजना बहुत ही साफ साधारण थी। हार्दिक और मैं लगातार इस बारे में बात कर रहे थे कि साझेदारी को कैसे बनाना है। हम दोनों ही इस बात को जानते थे कि अब कोई भी मुख्य बल्लेबाज हमारे पास नहीं बचा है।”

AUSvsIND: तीसरे वनडे मैच में हार्दिक पंड्या से हुई साझेदारी को लेकर रवीन्द्र जडेजा का आया बड़ा बयान 4

“हमें इस बात की जानकारी थी कि अब विकेट नहीं गंवा सकते हैं। हम दोनों ही खिलाड़ी इस बात को पक्का कर रहे थे कि आखिर तक मैच में खेलते रहना है। टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाना बहुत ही जरूरी था।”