IPL 2021: केकेआर को जीता हुआ मैच हराने के बाद रविन्द्र जडेजा ने खुद को नही बल्कि इन्हें दिया जीत का पूरा श्रेय 1

आबुधाबी में कोलकाता के खिलाफ मिली अंतिम गेंद पर रोमांचक जीत में वैसे तो चेन्नई के कई खिलाड़ियों का ख़ासा योगदान रहा. लेकिन इसमें सबसे बड़ा योगदान जिनका रहा, वो थे सर रविन्द्र जडेजा. जडेजा ने गेंद से करिश्मा दिखाने के बाद बल्ले से भी एक ताबड़तोड़ पारी खेली. और टीम को एक रोमांचक जीत दिला दी. इसी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स ने प्लेऑफ में भी अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. जिसके बाद उन्हें बाद में मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

गेंद और बल्ले दोनों से दिखाया अपना करिश्मा

IPL 2021: केकेआर को जीता हुआ मैच हराने के बाद रविन्द्र जडेजा ने खुद को नही बल्कि इन्हें दिया जीत का पूरा श्रेय 2

सर जडेजा ने गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने 4 ओवर के कोटे में केवल 21 रन खर्च किये और शानदार बल्लेबाजी कर रहे राहुल त्रिपाठी का विकेट भी हासिल किया. तो वहीं बल्लेबाजी में इस धाकड़ आलराउंडर ने केवल 8 गेंदों पर ही 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 22 रन ठोक डाले. 172 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही चेन्नई को अंत के 2 ओवर में 26 रन की जरुरत थी, जडेजा ने 19वां ओवर डालने आये प्रसिद्ध कृष्णा के एक ही ओवर में 22 रन ठोक दिए. इस दौरान उन्होंने 2 छक्के और 2 चौके लगाए. जिसके लिए उन्हें बाद में मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया

मैन ऑफ द मैच बने सर जडेजा

IPL 2021: केकेआर को जीता हुआ मैच हराने के बाद रविन्द्र जडेजा ने खुद को नही बल्कि इन्हें दिया जीत का पूरा श्रेय 3

मैन ऑफ द मैच की ट्राफी लेते समय जडेजा ने कहा कि,

जब आप पिछले 4-5 महीने से लगातार टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हो. और अचानक से आप व्हाइट बॉल क्रिकेट में वापस आते हो तो एडजस्ट करना काफी मुश्किल हो जाता है. नेट्स में मैंने जो काम किया था उसी को मैंने यहाँ भी अपनाने की कोशिश की. दूसरे आखिरी ओवर में मुझे जो रन मिले वह विकेट से ज्यादा महत्वपूर्ण था, क्योंकि वह हमारे लिए मैच जिताने वाला था.

टीम के साथी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ़

IPL 2021: केकेआर को जीता हुआ मैच हराने के बाद रविन्द्र जडेजा ने खुद को नही बल्कि इन्हें दिया जीत का पूरा श्रेय 4

टीम के बाकी खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए सर रविन्द्र जडेजा ने कहा कि,

हर कोई अपनी टीम में अपनी भूमिका को जानता है. ऋतुराज और फाफ, ने हमें अच्छी शुरुआत दी, एक टीम के रूप में आपको यही चाहिए, आपको एक टीम के रूप में सामूहिक होने की जरूरत है. मैं बस अपनी ताकत का समर्थन कर रहा था. मुझे पता था कि उसके पास फाइन लेग और स्क्वायर लेग है, इसलिए वह एक वाइड यॉर्कर या धीमी गेंद फेंकने वाला था. इसलिए मैं उसका इंतजार कर रहा था और उसने धीमी लेंथ की गेंद फेंकी और मैं तैयार था, सौभाग्य से मैं बल्ले के बीच से जुड़ा और आज हम जीत की तरफ हैं.

One reply on “IPL 2021: केकेआर को जीता हुआ मैच हराने के बाद रविन्द्र जडेजा ने खुद को नही बल्कि इन्हें दिया जीत का पूरा श्रेय”

Comments are closed.