रविन्द्र जडेजा की शानदार पारी के दीवाने सिर्फ संजय मांजरेकर ही नहीं जामनगर के महा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जामनगर के महाराजा भी हुए रविन्द्र जडेजा की विश्व कप में खेली गयी पारी के मुरीद, कही ये बात 

जामनगर के महाराजा भी हुए रविन्द्र जडेजा की विश्व कप में खेली गयी पारी के मुरीद, कही ये बात
रविन्द्र जडेजा

विश्व कप 2019 का अंत कल लॉर्ड्स के मैदान पर हो गया जिसमे इंग्लैंड ने पहली बार जीत दर्ज़ की है. भारतीय टीम तो सेमीफाइनल में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी, पर उस मैच मे महेंद्र सिंह धोनी और रविन्द्र जडेजा की शानदार पारी ने भारतीय टीम को एक खराब हार से बचा लिया. इसके बाद जडेजा को काफी बधाइयाँ दी जाने लगी, पर इसके साथ ही इस बड़ी हस्ती ने भी जडेजा की तारीफ के पुल बाधें है.

जामनगर के महाराजा ने भी रविन्द्र जडेजा की पारी की करी तारीफ

रविन्द्र जडेजा

इस विश्व कप में जडेजा को लेकर संजय मांजरेकर द्वारा काफी विवाद उठाए गए, पर आखिरी मे जडेजा के बल्ले ने उनको भी माफ़ी मांगने को मजबूर कर दिया.  सोशल मीडिया पर भी जडेजा को खूब बधाई दी गई.

इसके बाद ही जामनगर के महाराजा ने भी जडेजा की पारी की तारीफ की है और उन्‍हें पत्र भेजा है. रवींद्र जडेजा ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर यह पत्र डाला है.

खत में लिखा है, ‘रवींद्र जडेजा, हमें जीत नहीं मिली इसका पछतावा है, लेकिन मुझे खेल के सभी विभागों में आपके प्रदर्शन पर गर्व है. जय माता जी, जाम साहब.’ यह पत्र 11 जुलाई को भेजा गया था.’

सेमीफाइनल मे रविन्द्र जडेजा का प्रदर्शन

 रविन्द्र जडेजा

10 जुलाई को  विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मे जब भारतीय टीम 5 रन पर 3 विकेट खो दिए तब सबको लग रहा था की  कोई नहीं अभी माही है, जडेजा के लिए किसी ने सोचा भी नहीं था. जडेजा जब क्रीज पर उतरे थे तब इंडिया के 6 विकेट 92 रन पर गिर चुके थे और लक्ष्‍य काफी करीब था.

लेकिन उन्‍होंने 59 गेंद में 77 रन की पारी के बूते टीम इंडिया को जीत के करीब पहुंचा दिया था. इंडिया को 18 रन से सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड से हार मिली थी. इसके साथ ही भारतीय टीम का सफर समाप्‍त हो गया था और जडेजा ने सबका दिल जीत लिया.

विश्व कप में नहीं मिला पहले खेलने का मौका

 रविन्द्र जडेजा

भारत ने कुल 9 मैच खेले है इन सब मैचों मे जेजा को खेलने का मौका नहीं दिया जिसके कारण उनकी बहन भी नाराज़ हो गई थी पर शायद विराट उनको अपने तुरुप का पत्ता समझते होंगे और बड़े मैचों के लिए उनको बचा के रखा गया होगा.

रवींद्र जडेजा वर्ल्‍ड कप में दो ही मैच खेले थे. उन्‍हें श्रीलंका और बाद में सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ प्‍लेइंग इलेवन में मौका दिया गया था. दो मैचों में उन्‍होंने दो विकेट निकाले और कंजूसी से रन दिए. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ बैटिंग में फिफ्टी  लगाने के अलावा उन्‍होंने दो कैच पकड़े और एक जबरदस्‍त रन आउट भी किया.

Related posts