गुजरात लायंस की टीम के साथ जुड़ा यह दिग्गज खिलाड़ी, क्या बदलेंगी टीम की तक़दीर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

गुजरात लायंस की टीम के साथ जुड़ा यह दिग्गज खिलाड़ी, क्या बदलेंगी टीम की तक़दीर 

गुजरात लायंस की टीम के साथ जुड़ा यह दिग्गज खिलाड़ी, क्या बदलेंगी टीम की तक़दीर

आईपीएल 10 के अब तक के मैचों में गुजरात लायंस लगातार संघर्ष करती नजर आ रही है। टीम खराब गेंदबाजी के कारण हार रही है। इसके साथ ही बल्लेबाजी में भी मेहनत करने की जरूरत है। अहम बात यह भी थी कि गुजरात रविन्द्र जडेजा की गैरमौजूदगी का खामियाजा भी भुगत रही थी। हालांकि अब वो टीम में शामिल हो चुके हैं।    विडियो : अजिंक्य रहाणे ने एमएस धोनी और स्टीवन स्मिथ की कप्तानी की तुलना करते हुए दिया बड़ा बयान

रविन्द्र जडेजा के टीम में शामिल होने से खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ गया है। दरअसल बॉर्डर- गावस्कर ट्रॉफी के बाद बीसीसीआई ने जडेजा को दो हफ्ते तक आराम करने की सलाह दी थी। लिहाजा वो आईपीएल के शुरूआती मैच नहीं खेल पाये थे। हालांकि अब राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में वो नजर आयेगे।

टीम के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक ड्वेन ब्रावो भी फिट नहीं है। इसलिए वो भी टीम में नहीं है। इस वजह से गुजरात काफी कमजोर स्थिति में है। गुजरात ने इस सीजन का पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेला था। इस मैच में कोलकाता ने गुजरात को 10 विकेट से हरा दिया था।

वहीं गुजरात ने दूसरा मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला था। इस मैच में भी गुजरात को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। तीसरा मैच राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के खिलाफ 14 अप्रैल को राजकोट में खेला जायेगा।

अगर गुजरात के मजबूत पक्ष की बात करें तो सबसे पहले बल्लेबाजी का जिक्र किया जायेगा। टीम में ब्रैडन मैक्कलम, ऐरोन फिंच, जेसन रॉय और सुरेश रैना जैसे दिग्गज खिलाड़ी हैं। इनके अलावा दिनेश कार्तिक भी हैं जिनके पास बल्लेबाजी का अच्छा अनुभव है। लेकिन इसके इतर गेंदबाजी पर नजर डालें तो स्थिति काफी कमजोर नजर आती है।  कुछ इस तरह से शिखर धवन कर रहे है भारतीय टीम में वापसी के साथ आईपीएल की तैयारी

धवल कुलकर्णी और प्रवीण सिंह टीम के लिए अच्छी गेंंदबाजी करते हैं। लेकिन इस बार टीम को जीत दिलाने में नाकाम ही रहे हैं। अब टीम में जडेजा आ गये हैं इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि गुजरात के प्रदर्शन में सुधार आ सकता है।

Related posts