रविन्द्र जडेजा की बहन नैना ने अपने भाई को बताया एक बैलेंस्ड खिलाड़ी, विराट कोहली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रविन्द्र जडेजा की बहन नैना ने अपने भाई को बताया एक बैलेंस्ड खिलाड़ी, विराट के लिए कह दी ये बात 

रविन्द्र जडेजा की बहन नैना ने अपने भाई को बताया एक बैलेंस्ड खिलाड़ी, विराट के लिए कह दी ये बात

भारत दक्षिण अफ्रीका टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत कर मैच अपने नाम कर लिया, भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन दिया साथ ही ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा, का प्रदर्शन काबिले तारीफ था, जिसके लिए उनको कई लोगों ने बधाई भी दी है, इन सब के बीच हरदम अपने भाई के पक्ष में उतरने वाली उनकी बहन नैना ने भी विराट कोहली की तारीफ करते हुए अपने भाई को संतुलित खिलाड़ी बताया है.

नैना ने रविन्द्र जडेजा की करी तारीफ

रविन्द्र जडेजा

भारत के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की बहन नैना जडेजा ने रविवार को अपने भाई की सराहना की और उन्हें “संतुलित क्रिकेटर” उनकी यह टिप्पणी पहले टेस्ट मैच के समापन के बाद आई क्योंकि भारत ने विशाखापत्तनम में दक्षिण अफ्रीका पर 203 रन की व्यापक जीत दर्ज की है.

नैना जडेजा ने एएनआई को बताया कि,

“जड्डू का प्रदर्शन शानदार रहा, सभी ने अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है. टेस्ट क्रिकेट में, जडेजा वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. वह एक संतुलित खिलाड़ी रहे हैं. उनकी बल्लेबाजी में बहुत सुधार हुआ है. जड्डू में सुधार हो रहा है.”

अश्विन के प्रदर्शन और विराट के सहयोग की करी सराहना

रविन्द्र जडेजा की बहन नैना ने अपने भाई को बताया एक बैलेंस्ड खिलाड़ी, विराट के लिए कह दी ये बात 1

रविन्द्र जडेजा टेस्ट में सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के गेंदबाज बन गए, जबकि रविचंद्रन अश्विन संयुक्त रूप से सबसे तेज 350 टेस्ट विकेट की उपलब्धि हासिल करने के लिए श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के साथ बने हैं.

उन्होंने कहा कि,

“मैं बहुत खुश हूं कि वह 200 टेस्ट विकेट झटकने वाले सबसे तेज बाएं हाथ के गेंदबाज बन गए. जैसा कि नवरात्रि चल रहा है, हम कह सकते हैं कि सर्वशक्तिमान माता रानी उन पर अपना आशीर्वाद बरसा रही है. जड्डू की वजह से हमें कई सालों से गर्व है, कोहली और जड्डू एक साथ खेल रहे हैं. कप्तान को उनका समर्थन करते हुए देखना वास्तव में अच्छा है.”

2008 में अंडर -19 विश्व कप के बाद से रविन्द्र जडेजा और कप्तान कोहली एक-दूसरे को जानते हैं. नैना ने कहा कि यह देखना अच्छा है कि कैसे कोहली हमेशा रवींद्र का समर्थन करते हैं और उन्हें एक बल्लेबाज के रूप में चमकने के अवसर प्रदान करते हैं.

उन्होंने विराट कोहली की सराहना करते हुए कहा कि,

“दोनों ने 2008 में अंडर -19 विश्व कप के बाद से एक साथ खेला है. जड्डू को अपने बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन करने का मौका दिया गया है.”

रोहित शर्मा के प्रदर्शन से खुश हैं नैना

रविन्द्र जडेजा की बहन नैना ने अपने भाई को बताया एक बैलेंस्ड खिलाड़ी, विराट के लिए कह दी ये बात 2

रोहित शर्मा मैच में शानदार पारी खेली, क्योंकि उन्होंने पहली पारी में 176 रन बनाए और फिर दूसरी पारी में उन्होंने 126 रन बनाए. इसके साथ, वह टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक बनाने वाले केवल दूसरे भारतीय सलामी बल्लेबाज बन गए हैं.

पहली पारी में, भारत ने 502 रन बनाए और जवाब में, दक्षिण अफ्रीका ने शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने 431 रन बनाए. लेकिन दूसरी पारी में 392 रन के लक्ष्य पर प्रोटियाज की पारी 191 रनों पर सिमट गई क्योंकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पांच विकेट चटकाकर भारत को चाय के अंतराल से पहले जीत दर्ज करने में सक्षम बनाया था.

इस जीत के साथ, भारत ने अब विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. टीम के अब तीन मैचों में 160 अंक हैं. भारत और दक्षिण अफ्रीका अगले टेस्ट में 10 अक्टूबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में एक-दूसरे से भिड़ेंगे.

नैना ने रोहित के प्रदर्शन को लेकर कहा कि,

“दक्षिण अफ्रीका एक अच्छी टीम है. उनको हमारी टीम को कड़ी टक्कर देनी थी, लेकिन हमारी टीम काफी संतुलित संगठित है. रोहित शर्मा ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया. मयंक अग्रवाल ने भी शानदार तरीके से खेला. अश्विन लंबे समय के बाद पहली पारी में एक शानदार गेंदबाजी कर रहे थे.”

Related posts