आरसीबी की मजबूती-कमजोरियों के बारे में जानिए...

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

आईपीएल 2020 ऑक्शन के बाद जानिए क्या है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की मजबूती और कमजोरी 

आईपीएल 2020 ऑक्शन के बाद जानिए क्या है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की मजबूती और कमजोरी

आरसीबी ने 27.90 लाख रुपये की पर्स वैल्यू के साथ आईपीएल ऑक्शन 2020 में एंट्री की. इस ऑक्शन में फ्रैंचाइजी ने 8 खिलाड़ियों को खरीदा और टीम अब पहले से काफी मजबूत नजर आ रही है. हालांकि टीम के पास 6 करोड़ लाख रुपये बचे रहे लेकिन फ्रेंचाइजी ने किसी और खिलाड़ी को खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई. इस सीजन में टीम 21 खिलाड़ियों के साथ आईपीएल में एंट्री करने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की मजबूती

आरसीबी

इंडियन प्रीमियर लीग का एक भी खिताब न जीत पाने वाली ये फ्रेंचाइजी आईपीएल 2020 के लिए काफी मजबूत नजर आ रही है. टीम ने ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच को खरीदकर टीम में शामिल कर लिया है, जिससे अब टीम का टॉप ऑर्डर काफी अधिक मजबूत नजर आ रहा है.

असल में टीम के पास एबी डि विलियर्स जैसे विस्फोटक बल्लेबाज तो मौजूद थे ही अब आरोन फिंच के टीम में शामिल होने से सोने पर सुहागा जैसा हो गया है. साथ ही अब टीम में ऑलराउंडर शिवम दुबे का साथ देने के लिए क्रिस मॉरिस, इसुरु उडाना भी टीम में शामिल हो गए हैं.

ऑक्शन के बाद भी नहीं दूर हुई टीम की कमजोरियां

आईपीएल 2020 ऑक्शन के बाद जानिए क्या है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की मजबूती और कमजोरी 1

आईपीएल ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने 8 खिलाड़ियों को खरीदा है. लेकिन अभी भी टीम की बेसिक कमजोरियां दूर नहीं हो पाई हैं. अभी भी टीम के पास पारी के अंत में आकर चौके-छक्कों लगाने वाला पावर हिटर नहीं है.

इतना ही नहीं टीम की गेंदबाजी इकाई में सुधार तो किया गया है. लेकिन अभी भी टीम के पास डैथ ओवर में गेंदबाजी करने वाला कोई बेहतरीन गेंदबाज नहीं है. हालांकि फ्रेंचाइजी ने पैट कमिंस को खरीदने की काफी कोशिश की लेकिन केकेआर ने बाजी मार ली और 15.50 करोड़ में कमिंस को खरीद लिया.

टीम के पास है जीतने के मौके

आईपीएल इतिहास की नाकामियाब रही आरसीबी की टीम इस बार पहले से काफी मजबूत नजर आ रही है. टीम के पास वॉशिंगटनम सुंदर, शिवम दुबे, देवदत्त पल्लिकल जैसे युवा खिलाड़ी मौजूद हैं. ऐसे में यदि कप्तान विराट कोहली इन खिलाड़ियों को अच्छी तरह इस्तेमाल करते हैं तो टीम का भविष्य काफी उज्जवल हो सकता है.

जैसा कि सभी ने देखा है कि देवदत्त पल्लीकल ने कर्नाटक की तरफ से खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया है. तो वहीं शिवम दुबे तो इन दिनों अपनी बेहतरीन तेज गेंदबाजी और बल्लेबाजी के लिए मशहूर हो चुके हैं. जिस तरह उन्होंने श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला है, वाकई काबिल-ए-तारीफ है.

दूसरी टीमों को आरसीबी से होगा खतरा

आरसीबी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम के पास विश्व क्रिकेट के मौजूदा वक्त के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली और 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स मौजूद हैं. ये दोनों बल्लेबाज जब तक मैदान पर होते हैं तब तक मैच आरसीबी के पक्ष में होता है. इसलिए जैसा कि इस सीजन भी ये दोनों खिलाड़ी टीम में हैं तो, ये दूसरी टीमों के लिए खतरे की बात है.

साथ ही ऑक्शन के दौरान टीम ने आरोन फिंच को खरीद लिया है. फिंच टीम को बड़ी और मजबूत शुरुआत देंगे. कह सकते हैं कि टीम का टॉप ऑर्डर बेहद मजबूत हो गया है और दूसरी टीमों की मुश्किलें बढ़ा सकता है.

Related posts