करीबी मुकाबले में आरसीबी ने पंजाब को 1 रन से हराया

tiwarymadan / 09 May 2016

मोहाली। सोमवार को आईपीएल नौ में किंग्‍स इलेवन पंजाब को आरसीबी ने रोमांचक मैच में एक रन से पराजित कर दिया। इस मैच में एबी डीविलियर्स ने शानदार 64 रनों की पारी खेली तो वहीं शेन वॉटसन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 2 महत्‍वपूर्ण विकेट भी झटके। आरसीबी ने नौ मैचों में चार मैच जीते हैं जबकि पंजाब दस मैच खेलकर तीन ही जीत पाई है।

इस मैच में किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान मुरली विजय ने टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (आरसीबी) को पहले बल्‍लेबाजी करने के लिए बुलाया पहले खेलते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 175 रन बनाए। इसके बाद रोमांचक मैच में पंजाब की टीम 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 174 रन बना सकी।

176 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम की ओर से मुरली विजय 89 रन ने शानदार पारी खेली। हालांकि, उनकी यह शानदार पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी और मैच के अंतिम ओवरों में वो कैच आउट हो गए। पंजाब की ओर से आखिरी में मार्कस स्‍‍टोइनिस ने (नाबाद 34 रन) बनाकर टीम को जीत दिलाने की भरसक कोशिशें की लेकिन सफल नहीं हो सके।

किंग्‍स इलेवन पंजाब ने बड़े टार्गेट का पीछा करते हुए अच्‍छी शुरुआत की। पहले विकेट के लिए दोनों ओपनरों ने 45 रन जोड़े। अमला का विकेट वॉटसन ने लिया। उनको वॉटसन ने बिन्‍नी के हाथो कैच कराया। इसके बाद साहा ने 16 रन बनाकर स्पिन गेंदबाज चहल का शिकार बन गए। पंजाब को अगली गेंद पर डेविड मिलर के आउट होते ही एक और तगड़ा झटका लगा।

इसके बाद पंजाब टीम को विजय ने संभाला और शानदार अर्धशतक पूरा किया। विजय ने इसके लिए 36 गेंदें खेली और पांच चौके भी जमाए। आरसीबी की ओर से शेन वॉटसन और चहल ने दो-दो विकेट झटके।

वहीं, पहले खेलते हुए आरसीबी की ओर से शानदार बल्‍लेबाजी करने वाले एबी डीविलियर्स ने 64 रन बनाए। उनके अलावा सचिन बेबी ने भी 33 रनों की पारी खेलकर टीम को बढि़या स्‍कोर तक पहुंचा दिया। हालांकि टीम के कप्‍तान विराट कोहली ज्‍यादा बड़ी पारी नहीं खेल सके और महज 20 रन बनाकर आउट हो गए।