नीलामी में अन्सोल्ड हुए इन 5 खिलाड़ियों को खरीदती आरसीबी, तो बन सकती थी विजेता

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2019

IPL 2019- अगर नीलामी में अन्सोल्ड हुए इन 5 खिलाड़ियों को खरीदती आरसीबी, तो बन सकती थी चैंपियन 

IPL 2019- अगर नीलामी में अन्सोल्ड हुए इन 5 खिलाड़ियों को खरीदती आरसीबी, तो बन सकती थी चैंपियन

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन की समाप्ति रविवार को मुंबई इंडियंस की जीत के साथ हो गई।  लेकिन अब भी इस सीजन में अपने प्रदर्शन से निराश करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की चर्चा हो रही है। विराट कोहली की अगुवायी वाली आरसीबी से उम्मीदें काफी थी लेकिन ये कोई कमाल नहीं दिखा सके।

इन 5 अनसोल्ड खिलाड़ियों को लेकर आरसीबी बन सकती थी चैंपियन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस सीजन में बॉटम से दूसरे स्थान पर रही। जिससे उनके फैंस काफी निराश हुए जिसमें आरसीबी के खिलाड़ियों का शर्मनाक प्रदर्शन भी जिम्मेदार रहा।

इस सीजन की हुई नीलामी में कई ऐसे बेहतरीन खिलाड़ी रहे जिनको कोई खरीरदार नहीं मिला और वो अनसोल्ड रहे। लेकिन आपको बताते हैं वो पांच अनसोल्ड खिलाड़ी जिनको अपनी टीम में आरसीबी शामिल करती तो बन सकती थी चैंपियन….

हाशिम अमला

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक हाशिम अमला टी20 क्रिकेट के भी एक मंझे हुए बल्लेबाज माने जाते हैं। ऐसा उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की टी20 टीम में साबित भी किया है।

इतना ही नहीं हाशिम अमला ने आईपीएल में भी मिले मौके पर किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अपने आपको इस फॉर्मेट का खिलाड़ी साबित किया लेकिन इन्हें 2019 आईपीएल के लिए कोई खरीरदार नहीं मिला। ऐसे में अगर आरसीबी अनसोल्ड रहे हाशिम अमला पर दांव खेलती तो उनको फायदा हो सकता था।

एलेक्स हेल्स

इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज एलेक्स हेल्स एक खतरनाक बल्लेबाज के रूप में अपनी पहचान बनाने में सफल रहे हैं। एलेक्स हेल्स एक विस्फोटक बल्लेबाज माने जाते हैं और टी20 क्रिकेट में भी काफी खतरनाक होते हैं।

लेकिन एलेक्स हेल्स को पिछले आईपीएल सीजन में तो सननराईजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में मौका दिया था लेकिन उन्हें इस बार खाली हाथ रहना पड़ा। ऐसे में आरसीबी को जरूर हेल्स के बारे में सोचना था।

नमन ओझा

भारततीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर रह चुके नमन ओझा भले ही अभी केवल घरेलू क्रिकेट तक ही सीमित क्यों ना रह गए हो लेकन इनकी बल्लेबाजी का कोई जवाब नहीं है जो टी20 क्रिकेट में भी बेहतर साबित हुए हैं।

आईपीएल में पिछले कई सीजन से खेल रहे नमन ओझा को इस बार किसी टीम ने अपना हिस्सा नहीं बनाया ऐसे में अनसोल्ड रहने वाले नमन ओझा को आरसीबी मौका देती तो वो उनके काम आ सकते थे।

मोर्ने मोर्केल

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाजों में से एकक मोर्ने मोर्केल के योगदान को दक्षिण अफ्रीका कभी भूला नहीं पाएगा। मोर्ने मोर्केल ने पिछले साल सन्यास ले लिया लेकिन इनकी गेंदबाजी में अभी भी जान बरकरार है।

मोर्ने मोर्केल ने आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से खूब प्रभावित किया लेकिन इसके बाद भी इन्हें इस नीलामी में कोई खरीददार नहीं मिल सका। मोर्ने मोर्केल को खरीददार नहीं मिलने पर आरसीबी को एक दांव खेल डालना था।

ओएन मोर्गन

इंग्लैैंड क्रिकेट टीम के सीमित ओवर के कप्तान ओएन मोर्गन विश्व क्रिकेट के एक बेहतरीन लिमिटेड फॉर्मेट बल्लेबाज माने जाते हैं। ओएन मोर्गन टी20 फॉर्मेट में भी जबरदस्त बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं और उन्होंने ऐसा दिखाया भी है।

लेकिन इसके बाद भी इन्हें आईपीएल में कोई खास मौका नहीं मिला है। भले ही मोर्गन कुछ मैच खेलने में कामयाब रहे फिर भी ओएन मोर्गन को पिछले कुछ सीजन से नजरअंदाज किया गया है। इस सीजन की नीलमी में बी मोर्गन को कोई खरीरददार नहीं मिला ऐसे में आरसीबी को इन बेहतरीन खिलाड़ी को अपने पाले में करने से फायदा जरूर होता।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts