आरसीबी- डेयरडेविल्स मैच में ये हैं वो पांच टर्निंग पॉइंट जिससे बदला मैच का रूख

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2018- दिल्ली डेयरडेविल्स को बड़े स्कोर के बाद भी इन कुछ वजहों से करना पड़ा एकतरफा हार का सामना 

IPL 2018- दिल्ली डेयरडेविल्स को बड़े स्कोर के बाद भी इन कुछ वजहों से करना पड़ा एकतरफा हार का सामना
(Photo Credit: BCCI/IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग के ग्यारवें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच मैच खेला गया। बैंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस सीजन के 19वें मैच में आरसीबी ने दिल्ली डेयरडेविल्स को आसानी से 6 विकेट सा हरा दिया।

एबी के तूफानी पारी की मदद से आरसीबी की आसान जीत

टॉस हारकर दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी लेकिन दिल्ली डेयरडेविल्स शुरूआत को सही अंजाम नहीं दे सका। खराब आगाज के बाद ऋषभ पंत और श्रेयर अय्यर ने पहले तो टीम को संकट से उबारा जिसके बाद जबरदस्त बल्लेबाजी कर 20 ओवर में 174 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। इसके जवाब में एबी के तूफानी पारी की मदद से आरसीबी ने लक्ष्य को 2 ओवर पहले ही हासिल कर लिया।

IPL 2018- दिल्ली डेयरडेविल्स को बड़े स्कोर के बाद भी इन कुछ वजहों से करना पड़ा एकतरफा हार का सामना 1
PC_BCCI

इस मैच में इन टर्निंग पॉइंट से बदला मैच की सूरत…

टॉस फैक्टर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में टॉस जीतने के बाद पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। इस आईपीएल में ज्यादातर मौको पर टॉस जीतो फील्डिंग चुनों की तर्ज पर विराट ने फैसला लिया और उनका ये फैसला काम कर गया।

IPL 2018- दिल्ली डेयरडेविल्स को बड़े स्कोर के बाद भी इन कुछ वजहों से करना पड़ा एकतरफा हार का सामना 2
PC_BCCI

अय्यर-पंत की साझेदारी नहीं आई काम

इस मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स की शुरूआत बहुत ही धीमी रही साथ ही खराब भी रही। दिल्ली 5.4 ओवर में महज 23 रन पर 2 विकेट खो चुका था लेकिन इसके बाद दो युवा बल्लेबाज श्रेयर अय्यर और ऋषभ पंत ने पहले तो टीम को इस संकट से निकाला जिसके बाद अपने शानदार शॉट्स से मैदान में समां बांध दिया। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 51 गेंदो में 72 रन जोड़े।

IPL 2018- दिल्ली डेयरडेविल्स को बड़े स्कोर के बाद भी इन कुछ वजहों से करना पड़ा एकतरफा हार का सामना 3
PC_BCCI

डिविलियर्स के सामने पन्त की पारी पड़ गयी छोटी

जब दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम अपने दो बड़े विकेट केवल 23 रन पर ही खो दिए तब ऋषभ पंत ने मैदान में कदम रखा। पंत आने के साथ ही धीरे-धीरे अपनी पारी को आगे बढ़ाया। एक बार ऋषभ पंत की आंखे जमने के बाद वो खतरनाक रूप ले लिया। पंत ने अंतिम ओवर तक टिकते हुए अपनी टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचा दिया। ऋषभ पंत ने 6 चौके और 7 छक्कों की मदद से 48 गेंदो में 85 रन बनाए।

IPL 2018- दिल्ली डेयरडेविल्स को बड़े स्कोर के बाद भी इन कुछ वजहों से करना पड़ा एकतरफा हार का सामना 4
PC_BCCI

एबी-विराट की जोड़ी का जलवा

आरसीबी की टीम को एक अच्छे टोटल का पीछा करना था। आरसीबी के दोनों सलामी बल्लेबाज 29 रन के स्कोर तक पैवेलियन चले गए लेकिन इसके बाद आईपीएल इतिहास की सबसे हिट जोड़ी एबी डीविलियर्स और विराट कोहली मौजूद थे। इन दोनों बल्लेबाजों ने कुछ ही ओवरों में अपनी टीम के स्कोर को 100 रनों के पास पहुंचा दिया। दोनों ही बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 39 गेंदो में 63 रनों की साझेदारी की।

IPL 2018- दिल्ली डेयरडेविल्स को बड़े स्कोर के बाद भी इन कुछ वजहों से करना पड़ा एकतरफा हार का सामना 5
PC_BCCI

द एबी डीविलियर्स शो

मि. 360 डिग्री के नाम से पहचान बना चुके एबी डीविलियर्स इस आईपीएल में अब तक अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। ऐसे में आज एबी के पास बड़ा मौका था।

एबी डीविलियर्स ने मैदान के चारों ओर जबरदस्त शॉट्स खेलते हुए दिल्ली के गेंदबाजों की भावनाओं से ही खेलने लगे। एबी ने महज 39 गेंदो में 10 चौके और 5 छक्कों की मदद से 90 रन बनाए।

IPL 2018- दिल्ली डेयरडेविल्स को बड़े स्कोर के बाद भी इन कुछ वजहों से करना पड़ा एकतरफा हार का सामना 6
PC_BCCI

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply