आईपीएल-11 के जारी शेड्यूल के बीच जाने क्या है आरसीबी का कार्यक्रम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पहली बार खिताब की तलाश कर रही आरसीबी की टीम अपना पहला मैच खेलेगी इस टीम के साथ, जाने क्या है पूरा शेड्यूल 

पहली बार खिताब की तलाश कर रही आरसीबी की टीम अपना पहला मैच खेलेगी इस टीम के साथ, जाने क्या है पूरा शेड्यूल

इंडियन प्रीमियर लीग के ग्यारवें सीजन का बिगुल बज चुका है। इस सीजन के लिए ऑक्शन होने के बाद अब आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने बुधवार को आईपीएल के अगले सीजन के कार्यक्रम को अंतिम रूप दे दिया है। इसमें सभी टीमों के दर्शकों के इंतजार को खत्म कर दिया है। आईपीएल का कार्यक्रम जारी तो हो गया है, इसमें अब हम आपको इंडियन प्रीमियर लीग में पहली बार खिताब का इंतजार कर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का कार्यक्रम बताते हैं।

पहली बार खिताब की तलाश कर रही आरसीबी की टीम अपना पहला मैच खेलेगी इस टीम के साथ, जाने क्या है पूरा शेड्यूल 1

आईसीबी अपना पहला मैच खेलेगी कोलकाता नाइट राईडर्स के साथ

आरसीबी की टीम के इस आईपीएल सीजन में अपने सफर की शुरूआत 8 अप्रैल से होगी। इस दिन आरसीबी को कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राईडर्स के खिलाफ खेलेगी। आरसीबी अपने घरेलु मैदान में 7 मैच खेलेगी। अपना पहला मैच खेलने के चार दिन के बाद आरसीबी की टीम अपने घरेलु मैदान चिन्नास्वामी स्टेडियम में लौट आएगी जहां पर 13 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब से लोहा लेगी। इसके बाद अपना कार्यक्रम के तहत आरसीबी अपने पूरे मैच को अंजाम देगी।

पहली बार खिताब की तलाश कर रही आरसीबी की टीम अपना पहला मैच खेलेगी इस टीम के साथ, जाने क्या है पूरा शेड्यूल 2

इस तरह का है आरसीबी का कार्यक्रम

 

 

पहली बार खिताब की तलाश कर रही आरसीबी की टीम अपना पहला मैच खेलेगी इस टीम के साथ, जाने क्या है पूरा शेड्यूल 3
PC_ CRICTRACKER

तीन बार फाइनल में पहुंच कर भी आरसीबी को नहीं मिला है एक भी खिताब

आरसीबी के लिए ये टूर्नामेंट बहुत ज्यादा महत्व रखता है। आरसीबी इंडियन प्रीमियर लीग में एक मजबूत टीम के तौर पर मानी गई है लेकिन इसके बाद भी किसी ना किसी चूक के कारण आरसीबी खिताब को भी चूक जाती है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल इतिहास में तीन बार फाइनल मैच में जगह बनाने में कामयाब रही है लेकिन तीनों ही बार उसे निराशा का सामना करना पड़ा।

पहली बार खिताब की तलाश कर रही आरसीबी की टीम अपना पहला मैच खेलेगी इस टीम के साथ, जाने क्या है पूरा शेड्यूल 4

आरबीसी की टीम को ये मजबूती दिलाएगी पहली बार खिताब!

ऐसे में इस आईपीएल का शेड्यूल जारी होने के साथ ही आरसीबी की टीम का सफर का रास्ता भी पूरी तरह से साफ हो गया है। आरसीबी की टीम में इस बार बदलाव जरूर देखने को मिला है लेकिन इसके बाद भी टीम दिग्गजों से लैस है। टीम में विराट कोहली के अलावा, एबी डीविलियर्स, ब्रैंडन मैकुलम और क्विंटन डी कॉक जैसे खिलाड़ी हैं जिन पर टीम को पहली बार खिताब दिलाने की जिम्मेदारी है। साथ ही आरसीबी में इस बार हमेशा की कमी को पूरा करते हुए गेंदबाजी को भी मजबूत किया है। गेंदबाजी में क्रिस वोक्स, उमेश यादव और नाथन कुल्टर नाइल को शामिल किया है।

पहली बार खिताब की तलाश कर रही आरसीबी की टीम अपना पहला मैच खेलेगी इस टीम के साथ, जाने क्या है पूरा शेड्यूल 5

Related posts

Leave a Reply