IPL 2021: आरसीबी (RCB) को अगर जीतना है पहला मैच तो मुंबई इंडियंस के इन खिलाड़ियों से बचकर रहना होगा 1

9 अप्रैल यानी कल से आईपीएल के चौदहवे सीजन की शुरुआत होने जा रही, इस रोमंचक लीग में पहला मुकाबला आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा, दोनों ही टीम अपनी मज़बूत प्लेइंग के साथ-साथ मज़बूत इरादों के साथ उतरेंगी और मैच जीतकर मुट्ठी में दो अंक रखना चाहेंगी.

हालांकि दोनों ही टीम के लिए जीत आसान रहने वाली नहीं है, लेकिन पांच बार ख़िताब जीत चुकी मुंबई इंडियंस के पास आत्मविश्वास ज्यादा होगा, इस लिहाज़ से आरसीबी को यदि यह मैच जीतना है तो मुंबई टीम के विनिंग फैक्टर्स को काबू में करना बहुत जरूर होगा.

आरसीबी को जीत के लिए इंडियंस के 3 खिलाड़ियों से रहना होगा बचकर

रोहित शर्मा

IPL 2021: आरसीबी (RCB) को अगर जीतना है पहला मैच तो मुंबई इंडियंस के इन खिलाड़ियों से बचकर रहना होगा 2

दुनिया में सबसे सफलतम खिलाड़ियों में शुमार रोहित शर्मा ने आईपीएल में भी काया पलट दी है, रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस को बतौर कप्तान पांच ट्रॉफी दिला चुके हैं, यदि हिटमैन के आंकड़ों पर ध्यान दिया दिया जाए तो इस महान बल्लेबाज ने आईपीएल में भी आरसीबी के खिलाफ कहर मचाया है.

रोहित ने इस टीम के खिलाफ 27 मैच में 26 इनिंग खेली हैं और 136.66 के स्ट्राइक रेट से 697 रन ठोंके हैं, जिसमें रोहित ने सर्वाधिक 94 रन का स्कोर करते हुए 7 अर्धशतक लगाने के साथ-साथ 62 चौके एवं 31 छक्के जड़े हैं.

यदि कल के मैच में आरसीबी रोहित को जल्दी आउट करने में नाकाम रही तो निश्चित तौर आरसीबी के लिए यह मैच जीतना मुश्किल होगा, रोहित शर्मा के रिकॉर्ड के अनुसार तो यही लगता है कि इस टीम के खिलाफ उनका बल्ला बोलता है.

कीरोन पोलार्ड

IPL 2021: आरसीबी (RCB) को अगर जीतना है पहला मैच तो मुंबई इंडियंस के इन खिलाड़ियों से बचकर रहना होगा 3

मुंबई इंडियंस के मध्यम क्रम में बल्लेबाजी करने वाले कीरोन पोलार्ड ऐसे ख़िलाड़ी हैं जो एक बार टिक जाते हैं तो किसी भी गेंदबाज की हवा ख़राब कर देते हैं, पोलार्ड ने पिछले साल 190+ के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी का जौहर दिखाया था, यदि आरसीबी के खिलाफ पोलार्ड की बल्लेबाजी का आंकलन करें तो पोलार्ड ने 22 पारियां खेलते हुए 41.30 के औसत से 537 रन बनाये हैं जिसमें 3 अर्धशतक भी शामिल हैं, साथ इन्होंने इस टीम के खिलाफ 40 चौके और 32 छक्के भी जड़े हैं.

पोलार्ड गेंदबाजी में भी जौहर दिखाते हुए 14 पारियों में 8.55 की इकॉनमी से 11 विकेट चटकाने में सफल रहे हैं, आरसीबी को यदि यह मैच जीतना है तो पोलार्ड का कोई तोड़ निकलना होगा, अन्यथा यह खिलाड़ी आरसीबी के लिए चिंता का कारण बन सकता है, पोलार्ड कम ओवर में भी लम्बी लम्बी हिट लगाकार मैच को एकतरफा करने में माहिर  है.

हार्दिक पांड्या

IPL 2021: आरसीबी (RCB) को अगर जीतना है पहला मैच तो मुंबई इंडियंस के इन खिलाड़ियों से बचकर रहना होगा 4

फिनिशर हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस में ऑलराउंडर की भूमिका में खेलते हैं, हार्दिक पांड्या कई सालों से इंडियंस के लिए जरूरत के अनुसार जबरदस्त पारियां खेल चुके हैं, हार्दिक पांड्या ने आरसीबी के खिलाफ 11 पारियां खेली हैं और 54.25 के शानदार औसत से  217 रन बनाये हैं जिसमें 14 चौके एवं 13 छक्के शामिल है, हार्दिक गेंदबाजी करते हुए आरसीबी के 5 विकेट लेने में भी सफल रहे हैं.

हार्दिक पांड्या टी20 फॉर्मेट के खतरनाक खिलाड़ी के रूप में जाने जाते हैं, आरसीबी के कप्तान विराट कोहली पांड्या की काबिलियत से भली भांति परचित हैं, उन्हें पता है यदि पांड्या को जल्दी आउट नहीं कर सके तो मैच हाथ से निकलते वक़्त नहीं लगेगा, इसीलिए आरसीबी को इन्हें रोकने के लिये मजबूत रणनीति तैयार करनी होगी.