Virat Kohli के बाद इस खिलाड़ी को मिलनी चाहिए आरसीबी की कमान! साथी खिलाड़ी ने दिया सुझाव 1

Virat Kohli ने आईपीएल 2021 में ही आरसीबी की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद आरसीबी अपने नये कप्तान की तलाश में लगी हुई है। इसके लिए टीम के पास दो विकल्प मौजूद है, जो Virat Kohli की जगह कप्तानी संभाल सकते हैं। आरसीबी की कप्तानी को लेकर साउथ अफ्रीका के स्पिनर और आरसीबी के लिए खेल चुके तबरेज शम्सी ने अपनी राय दी है।

तबरेज शम्सी ने दी अपनी राय

Virat Kohli के बाद इस खिलाड़ी को मिलनी चाहिए आरसीबी की कमान! साथी खिलाड़ी ने दिया सुझाव 2

साउथ अफ्रीका के स्पिनर और आरसीबी के लिए खेल चुके तबरेज शम्सी ने Virat Kohli के बाद टीम की कप्तानी के लिए अपनी राय दिया। उनकी राय के हिसाब से फाफ डु प्लेसिस को आरसीबी का अगला कप्तान बनाना चाहिए। उन्होने बताया कि फाफ डु प्लेसिस एक शानदार बल्लेबाज के साथ साथ कमाल के लीडर भी है। उन्हें पता है कि एक टीम को किस तरह से चलाना है। बता दे कि टीम की तरफ से दो नामो को लेकर आलोचना चल रही है, जिसमें पहला नाम फाफ डु प्लेसिस का है, तो दूसरा नाम ग्लेन मैक्सवेल का है। ग्लेन मैक्सवेल दरअसल अपनी शादी की वजह से आईपीएल की शुरूआत के कुछ मैच नहीं खेल पायेंगे। जिस वजह से टीम फाफ डु प्लेसिस को टीम की कप्तानी सौंपना चाहती है। आरसीबी को एक ऐसे कप्तान की जरूरत है, जो टूर्नामेंट के आखिरी तक टीम की कप्तानी करे ऐसे में फाफ डु प्लेसिस से अच्छा विकल्प और कोई नहीं हो सकता है।

Virat Kohli ने की 10 साल तक कप्तानी

Virat Kohli के बाद इस खिलाड़ी को मिलनी चाहिए आरसीबी की कमान! साथी खिलाड़ी ने दिया सुझाव 3

साल 2011 में विराट कोहली को आरसीबी का कप्तान बनाया गया था, इसके बाद से लगातार वो टीम की कमाल संभाल रहे थे। उन्होने 10 साल तक आरसीबी की कप्तानी की है और साल 2021 में आरसीबी की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। इस साल आरसीबी के स्टार बल्लेबाज एबी डी विलियर्स ने भी क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास ले लिया है, अब वह आईपीएल में भी खेलते हुए नहीं दिखेंगे। वैसे तो Virat Kohli ने आईपीएल 2021 की शुरूआत में ही बता दिया था कि ये सीजन उनके कप्तानी का आखिरी सीजन होगा। इस सीजन के लिए टीम के पास फाफ डु प्लेसिस ही अच्छा विकल्प माने जा रहे हैं।

आरसीबी का स्कॉड

these three players can be the captain on rcb dinesh karthik Glenn Maxwell Faf du Plessis

आरसीबी ने आईपीएल 2022 की ऑक्शन से पहले Virat Kohli, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को रिटेन कर लिया था। बाद में ऑक्शन में इन्होने फाफ डु प्लेसिस के साथ अन्य कई प्लेयर्स को अपने साथ जोड़ लिया। आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी का स्कॉड इस प्रकार है-

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल, शाहबाज नदीम, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, जोश हेजेलवुड, जेसेन बेहरेनडॉर्फ, मोहम्मद सिराज, डेविड विली, कर्ण शर्मा, शेरफने रदरफोर्ड, फिन एलेन, सुभाष प्रभुदेसाई, अनीश्वर गौतम, सिध्दार्थ कौल, अनुज रावत, चामा मिलिंद, लवनीथ सिसोदिया, वानिंदु हसरंगा।

One reply on “Virat Kohli के बाद इस खिलाड़ी को मिलनी चाहिए आरसीबी की कमान! साथी खिलाड़ी ने दिया सुझाव”

Comments are closed.