कभी विराट कोहली ने सरफराज को मोटापे की वजह से कर दिया था टीम से बाहर अब देख पहचान नहीं पायेंगे आप 1

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए रिटेंशन के तहत जिन खिलाड़ियों को रखा हैं उसकी लिस्ट 4 जनवरी को शाम को कर दी गयी हैं जिसमें कई बड़े खिलाड़ियों को रिटेन नहीं हैं और कई चौंकाने वाले नाम भी सामने आये हैं। जी हाँ, इस बार रिटेंशन पालिसी जारी की गई है, जिसमें कोई भी टीम रिटेन के अंतर्गत अधिकतम 3 खिलाड़ियों को बनाये रख सकती थी और 2 खिलाड़ियों को राईट टू मैच यानि आर टी एम कार्ड से।

इसी बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी अपने ख़ास तीन खिलाड़ियों को बनाये रखा हैं जिसमें कप्तान विराट कोहली को सबसे ज्यादा 17 करोड़ में और जबकि एबी डिविलियर्स और सबसे चौंका देने वाले सरफराज खान को भी बैंगलोर ने रिटेन किया हैं।

कभी विराट कोहली ने सरफराज को मोटापे की वजह से कर दिया था टीम से बाहर अब देख पहचान नहीं पायेंगे आप 2

इसी बीच ख़ास बात यह हैं बैंगलोर ने न तो हार्ड हिटर क्रिस गेल को रिटेन किया और न ही साल 2017 के सबसे बेस्ट गेंदबाज चहल को लेकिन इन्होंने 20 वर्षीय सरफराज खान पर भरोसा किया हैं जिन्होंने अभी तक इतना ज्यादा क्रिकेट तो नहीं खेला हैं। तो अब देखना यही होगा कि क्या सरफराज अपने आप को आईपीएल 11 में साबित कर पायेंगे।

कभी विराट कोहली ने सरफराज को मोटापे की वजह से कर दिया था टीम से बाहर अब देख पहचान नहीं पायेंगे आप 3

इसी बीच ख़बरें यह मिल रही है कि एक बार कप्तान विराट कोहली ने सरफराज खान को उनके वजन के कारण कहा था कि आप अपना पहले वजन को कम करो फिर बाद में ही आपको मौका दिया जाएगा, अर्थात आपको बता दें कि सरफराज खान उम्र में भले 20 साल के है, लेकिन इनपर मोटापा आमतौर पर काफी देखा जा सकता हैं। इस कारण विराट से भी यह डांट सुननी पड़ी थी। इसी बिच सरफराज खान ने अपने कप्तान विराट कोहली की बात को नजरअंदाज नहीं किया और आज अच्छी फिटनेस के साथ नजर आ रहे हैं।

इस प्रकार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा रिटेन किये जाने के बाद सरफराज खान का एक वीडियो रॉयल चैलेंजर्स ने ट्विटर पर अपलोड किया हैं, जिसमें इन्होंने बैंगलोर टीम मैनेजमेंट और विराट कोहली को धन्यवाद दिया हैं।

RAJU JANGID

क्रिकेट का दीवाना हूँ तो इस पर लिखना तो बनता है।

Leave a comment