आईपीएल 2020- आकाश चोपड़ा ने बताया क्यों विराट को करना पड़ा धोनी के सामने हार का सामना 1

आईपीएल के 13वें सीजन का अब अंतिम दौर नजर आ रहा है। इसी बीच रविवार को 2 मैच खेले गए जिसमें पहला मैच आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हरा दिया, लेकिन अब चेन्नई सुपर किंग्स का सफर इस सीजन में आगे के लिए खत्म हो गया है।

आकाश चोपड़ा ने माना, आरसीबी ने पिच को पहचानने में की गलती

इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार लय में चल रही आरसीबी को एकतरफा अंदाज में मात दी। उन्होंने इस मैच में आरसीबी को कोई मौका ही नहीं दिया और 8 विकेट से जीत हासिल की। आरसीबी की हार के बाद आकाश चोपड़ा ने माना कि आरसीबी ने पिच को पढ़ने में गलती कर डाली।

आईपीएल 2020- आकाश चोपड़ा ने बताया क्यों विराट को करना पड़ा धोनी के सामने हार का सामना 2

आरसीबी पूरी पारी के दौरान नहीं दिखा सका तेजी

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल के माध्यम से ये बात रखी और कहा कि

आरसीबी ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी की, लेकिन उनकी पारी में कभी भी तेजी नहीं आई। चाहे वो पेडिकल, जो ठीक खेल रहा हो या फिंच या विराट कोहली, जिन्होंने अर्धशतक बनाया हो। एबी डिविलियर्स आये और वो भी तेजी से नहीं खेल पा रहे थे।”

आईपीएल 2020- आकाश चोपड़ा ने बताया क्यों विराट को करना पड़ा धोनी के सामने हार का सामना 3

“सीएसके ने लगातार स्पिनरों को गेंदबाजी करायी। उनकी फील्डिंग थोड़ी सी यहां भी उजागर हो रही थी, लेकिन फिर भी आरसीबी 150 से आगे नहीं जा सकी। सैम कुरेन ने 19 वें ओवर में केवल 6 रन दिए और साथ ही दो बल्लेबाजों- मोईन और कोहली को आउट किया।” 

आईपीएल 2020- आकाश चोपड़ा ने बताया क्यों विराट को करना पड़ा धोनी के सामने हार का सामना 4

सीएसके ने इस मैच में दिखाया अलग तरह का रवैया

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि “चीजें सीएसके के नियंत्रण में दिख रही थीं, लेकिन हमने उन्हें इस सीजन में कई बार नियंत्रण में देखा है लेकिन वे इसे आखिर में खो देते थे।”

आईपीएल 2020- आकाश चोपड़ा ने बताया क्यों विराट को करना पड़ा धोनी के सामने हार का सामना 5

“ऐसा लग रहा था कि जब पिच बल्लेबाजी करने के लिए सीएसके की बारी थी तो पिच ने रवैया बदल दिया। फाफ डु प्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड़ ने उन्हें अच्छी शुरुआत दी, जो इस मैच के बारे में तो तूफानी शुरुआत थी।”

“और अचानक ऐसा लगा कि पिच खराब है या गेंदबाजी खराब है। मुझे लगता है कि ये बाद की बात है। आरसीबी ने पिच के अनुसार गेंदबाजी नहीं की। जितनी धीमी गेंदें वे फेंक सकते थे और गेंद को बल्ले से दूर रखा। गेंदबाजी की गुणवत्ता थोड़ी अलग थी।”

चेपक की तरह लग रही थी पिच

आकाश चोपड़ा ने कहा” पिच चेपक(चेन्नई की पिच) की तरह थी और सीएसके के गेंदबाजों के अनुकूल थी, लेकिन आरसीबी के गेंदबाजों को ये समझ नहीं आया।”

आईपीएल 2020- आकाश चोपड़ा ने बताया क्यों विराट को करना पड़ा धोनी के सामने हार का सामना 6

“जब फाफ डू प्लेसीस आउट हुए तो अंबाती रायडू ने भी कुछ अच्छे शॉट खेले और अंत में ऋतुराज गायकवाड़ और एमएस धोनी ने सीएसके को एकतरफा जीत दिलाई। सीएसके ने मैच जीता लेकिन टूर्नामेंट से आधिकारिक रूप से बाहर हो गया, अब टूर्नामेंट में 7 टीमें के बीच मुकाबला है।”