RCB vs KXIP: मैच आरसीबी ने जीता लेकिन रिकॉर्ड रहे पंजाब के नाम

reyansh chaturvedi / 09 May 2016

क्रिकेट डेस्‍क। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान मुरली विजय ने आईपीएल-9 के 39वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए। इस मुकाबले को जीतने के लिए पंजाब को 176 रन बनाने थे। जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवर में 174 रन ही बना सकी और एक रन से मैच गंवा दिया।

आइए नजर डालते है कि इस मैच के दौरान कौन-कौन से रिकॉर्ड बने-

  •  02 मैच इस आईपीएल में ऐसे रहे, जिनका फैसला एक रन के अंतर से हुआ। जबकि पिछले तीन आईपीएल में सिर्फ एक मैच का फैसला एक रन से हुआ था। किंग्स इलेवन पंजाब तीन ऐसे मैचों में शामिल रहा है, जिसमें दो में उसे जीत मिली, एक में हार।
  • – पंजाब के कप्‍तान मुरली विजय ने 89 रन की पारी खेली जो अब तक के आईपीएल की पंजाब की कप्‍तान की ओर से खेली गई दूसरी सबसे बड़ी पारी है। इससे पहले गिलक्रिस्‍ट ने 106 रन की परी खेली थी और वह भी आरसीबी के खिलाफ ही थी।
  • – पंजाब की कमान संभालने के बाद मुरली विजय की यह 4 मैचों में दूसरा अर्धश‍तक है। इससे पहले उन्‍हें दो अर्धशतक लगाने में 27 पारियों को सामना करना पड़ा था।
  • – मिलर इस मैच में 0 पर आउट हुए। वह एक मात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्‍होंने आईपीएल में 1000 से ज्‍यादा रन बिना 0 पर आउट हुए बनाए। वह आईपीएल के चौथे ऐसे खिलाड़ी भी बने जो पहली गेंद पर स्‍टंप आउट हुआ हो।
  • – एबी’डीविलियर्स और सचिन बेबी के बीच चौ‍थे विकेट के लिए 50 से अधिक रन की साझेदारी हुई। यह दूसरी बार है जब आरसीबी ने चौथे विकेट के लिए 50 से अधिक की साझेदारी की और टीम जीती।
  • – आठ गेंदों के अंदर आरसीबी ने अपने 3 विकेट (राहुल, कोहली और वॉटसन) खो दिए। 63 के स्‍कोर पर एक भी विकेट नहीं था लेकिन 67 पर तीन विकेट गिर चुके थे।