रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने 8 विकेट से एकतरफा जीत अपने नाम की। मैच में आरसीबी की गेंदबाजी इकाई ने ऐसा प्रदर्शन किया कि बल्लेबाजों के लिए काम बेहद आसान हो गया और टीम ने जीत के साथ ही प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर का स्थान हासिल किया।

विराट कोहली ने की मोहम्मद सिराज की तारीफ

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने शाहबाज अहमद के बजाए मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। सिराज ने केकेआर की बल्लेबाजी इकाई को घुटने पर बैठा दिया और अपने स्पेल में सिर्फ 8 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इस मैच विनिंग प्रदर्शन को देख हर कोई सिराज की तारीफ कर रहा है। कप्तान विराट कोहली ने भी मैच खत्म होने के बाद पोस्ट मैच सेरेमनी में कहा,

“ईमानदारी से कहूं तो नई गेंद की जिम्मेदारी देने में देरी कर दी।  मैं वॉशिंगटन को गेंद देने के बारे में सोच रहा था। मैंने स्पष्ट रूप से उन चीजों के बारे में सोचा है जो हम मैदान पर कर सकते हैं। टीम मैनेजमेंट एक उचित संस्कृति में लेकर आए हैं। हमारे पास ए योजना है, हमारे पास योजना बी है, और लोग इसे आगे बढ़ा भी रहे हैं यही कारण है कि यह अच्छा लग रहा है। मत सोचो कि बहुत से लोगों को आरसीबी में विश्वास है।”

KKRvsRCB: कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से हराने के बाद विराट कोहली ने 2 खिलाड़ियों की तारीफों के बाधें पुल 1

क्रिस मॉरिस को है जिम्मेदारी से प्यार

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 85 रनों के आसान से लक्ष्य को हासिल किया और 8 विकेट से एक बड़ी जीत अपने नाम की। मैच खत्म होने के बाद कप्तान विराट कोहली ने क्रिस मॉरिस की भी जमकर तारीफ की। मॉरिस ने अपने 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 16 रन दिए। मॉरिस के होने से टीम की बल्लेबाजी इकाई भी मजबूत हो जाती है। अब मॉरिस की तारीफ करते हुए विराट कोहली ने कहा,

“भले ही आपके पास दुनिया में सबसे अच्छे खिलाड़ी हो सकते हैं लेकिन अगर आप उनपर भरोसा नहीं करते हैं तो वह अच्छा नहीं है। मॉरिस जिम्मेदारी से प्यार कर रहे हैं। वह टीम में लीडरशिप भूमिका में रहना पसंद करते हैं।”

मॉरिस ने कड़ी मेहनत से की वापसी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

क्रिस मॉरिस ने पिछले आईपीएल सीजन में निराशाजक प्रदर्शन किया था। जिसके चलते दिल्ली कैपिटल्स ने खिलाड़ी को रिलीज कर ऑक्शन का रास्ता दिखाया था। जहां, मॉरिस को आरसीबी ने बड़ी रकम देकर शामिल किया। इस सीजन में लेकिन मॉरिस जिस फॉर्म में हैं, उसकी जितनी तारीफ की जाए कम होगी। मॉरिस ने अब तक खेले गए 5 मैचों में 25 रन व 9 विकेट अपने नाम किए।

“यहां तक ​​कि किंग्स के खिलाफ भी उन्होंने गेल को आउट करने की कोशिश की। उनकी ऊर्जा अद्भुत है। हमारी टीम के लिए एक बढ़िया खिलाड़ी हैं। पिछले साल उनके पास एक मुश्किल साल था। बहुत से लोगों ने उन्हें कहा होगा, लेकिन उन्होंने कड़ी मेहनत की। वह अब परिणाम दे रहे हैं और हम उसे जारी रखना चाहते हैं।”