कुलदीप यादव के बाद अब विराट कोहली का यह पसंदीदा खिलाड़ी भी हुआ अश्विन और जडेजा की जगह लेने को तैयार | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कुलदीप यादव के बाद अब विराट कोहली का यह पसंदीदा खिलाड़ी भी हुआ अश्विन और जडेजा की जगह लेने को तैयार 

कुलदीप यादव के बाद अब विराट कोहली का यह पसंदीदा खिलाड़ी भी हुआ अश्विन और जडेजा की जगह लेने को तैयार

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल पिछले कुछ दो सालों से आईपीएल और घरेलु क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। युजवेन्द्र चहल अपनी फिरकी गेंदबाजी से आईपीएल में दुनिया के नामचीन बल्लेबाजों को को भी फंसाया है। आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू की तरफ से खेलने वाले युजवेन्द्र चहल ने अपनी गेंदबाजी से जबरदस्त प्रभावित किया है। चहल ने जहां आईपीएल के नौवें सीजन में जहां 21 विकेट हासिल किए। वहीं दसवें आईपीएल के सीजन में 12 विकेट झटके।

कुलदीप यादव के बाद अब विराट कोहली का यह पसंदीदा खिलाड़ी भी हुआ अश्विन और जडेजा की जगह लेने को तैयार 1

इंटरनेशनल क्रिकेट में आते ही चहल ने किया चहकना शुरू

हरियाणा के युवा स्पिन गेंदबाज  युजवेन्द्र चहल को आईपीएल के धमाकेदार प्रदर्शन के ईनाम के रूप में भारतीय टी-20 टीम में जगह दी गई। युजवेन्द्र चहल को इस साल की शुरूआत में खेली गई इंग्लैंड के खिलाफ घरेलु टी-20 सीरीज में मौका मिला जिसमें चहल नें अपनी गेंदबाजी से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया।साथ ही साथ जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में भी युजवेन्द्र चहल ने शानदार काम किया।भारतीय टीम में जगह बनाने में नाकाम रहने के बाद पठान व चहल ने अब किया इस टीम से खेलने का फैसला

कुलदीप यादव के बाद अब विराट कोहली का यह पसंदीदा खिलाड़ी भी हुआ अश्विन और जडेजा की जगह लेने को तैयार 2

मेरा फिलहाल पूरा ध्यान भारत ए के दौरे पर

युजवेन्द्र चाहल को दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाने वाली भारत की ए टीम में मौका मिला है। अब चहल का पुरा ध्यान भारत ए की तरफ से खेलने पर है। चहल ने इसको लेकर कहा कि “नहीं, मैं बिल्कुल भी 2019 के विश्वकप की तरफ नहीं देख रहा हूं। मैं इस समय केवल भारत ए के दौरे पर ध्यान दे रहा हूं। मैं हमेशा ही एक के बाद एक कदम उठाना पसंद करता हूं। लेकिन जाहिर तौर पर विश्वकप-2019 की टीम में जगह बनाने की कोशिश करूंगा। ये मेरे  मेरे लिए और मेरे करियर के लिए सबसे बड़ी उबलब्धि रहेगी, लेकिन मैं अभी पूरी तरह से भारत ए के दौरे पर ध्यान लगा रहा हूं।”

कुलदीप यादव के बाद अब विराट कोहली का यह पसंदीदा खिलाड़ी भी हुआ अश्विन और जडेजा की जगह लेने को तैयार 3

 

लेग स्पिनर फ्लेट विकेट पर भी ले सकते हैं विकेट

चहल मे अपनी गेंदबाजी को लेकर साथ ही साथ कहा कि “लेग स्पिनरों के पास ज्यादा ही वैरिएशन रहती है। जब इनकी तुलना दूसरे गेंदबाजों के साथ की जाती है। हमें फ्लेट विकेट पर भी ज्यादा टर्न मिलती है। जब इनकी तुलना लेफ्ट आर्म ऑफ स्पिनर के साथ की जाती है।”

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज को लेकर कहा कि “हां मेरे लिए। मैेंने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन फिर भी सीनियर खिलाडियों के जाने तक मौका मिलना मुश्किल हैं लेकिन टीम में जगह बनाना मेरा पहला लक्ष्य हैं।भारत के युवा लेग स्पिन गेंदबाज़ यज़ुवेंद्र चहल ने बताया कैसे एक मैच ने बदलकर रख दी उनकी ज़िन्दगी

कुलदीप यादव के बाद अब विराट कोहली का यह पसंदीदा खिलाड़ी भी हुआ अश्विन और जडेजा की जगह लेने को तैयार 4

Related posts