RCBvsDC, MATCH REPORT: विराट कोहली इस बड़ी गलती की वजह से 59 रनों के अंतर से हारी बैंगलोर 1

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की टीम के बीच आईपीएल 2020 का 19वां मैच दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले को अपने शानदार प्रदर्शन के चलते दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 59 रनों से जीत लिया और ये मैच को जीतने के साथ ही दिल्ली की टीम ने 2 महत्वपूर्ण अंक भी अर्जित कर लिए हैं.

दिल्ली कैपिटल्स ने बनाये थे 196 रन

RCBvsDC, MATCH REPORT: विराट कोहली इस बड़ी गलती की वजह से 59 रनों के अंतर से हारी बैंगलोर 2

इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम की शुरुआत शानदार रही. दिल्ली के दोनों ओपनर शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने पावरप्ले में ही टीम का स्कोर 63 रन तक पहुँचा दिया.

हालाँकि ये साझेदारी ज्यादा देर तक नहीं चल सकी और 7वें ही ओवर में मोहम्मद सिराज ने प्रथ्वी शॉ को बाउंसर गेंद में विकेट के पीछे कैच कराया. शॉ ने 23 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 42 रन बनाये. इसके बाद शिखर धवन भी 10वें ओवर में इशुरु उड़ाना की गेंद पर पवेलियन लौट गए. शिखर ने 28 गेंदों में 32 रन की उपयोगी पारी खेली.

वहीं धवन के तुरंत बाद ही कप्तान श्रेयस अय्यर भी मोईन अली की गेंद पर 11 रन के निजी स्कोर पर देवदत्त पडिकल को कैच थमा बैठे. इसके बाद मार्कस स्टोईनिस और ऋषभ पन्त ने शानदार अर्धशतकीय साझेदारी की और टीम का स्कोर 18 ओवर तक 170 के पार कर कर दिया. इसके बाद हालाँकि ऋषभ पंत 25 गेंदों में 37 रन बनाकर मोहम्मद सिराज का शिकार हुए.

वहीं मार्कस स्टोईनिस ने तूफानी अर्धशतक जड़ टीम का स्कोर 196 रनों तक पहुँचाया. मार्कस स्टोईनिस ने इस दौरान चौके और 6 चौके 2 छक्कों की मदद से मात्र 26 गेंदों में नाबाद 53 रन बना बनाये. स्टोईनिस की इसी पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आरसीबी को 197 रनों का लक्ष्य दिया. वहीं बैंगलोर की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 2 इशुरु उड़ाना और मोईन अली ने 1-1 विकेट चटकाया.

137 रन ही बना पाई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

RCBvsDC, MATCH REPORT: विराट कोहली इस बड़ी गलती की वजह से 59 रनों के अंतर से हारी बैंगलोर 3

वहीं 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत बेहद खरब रही. टीम के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल पारी के तीसरे ही ओवर में मात्र 4 रन बनाकर रविचंद्रन आश्विन का शिकार हुए. पडिकल के आउट होने के दूसरे ही ओवर में आरोन फिंच भी 14 गेंदों में 13 रन बनकर अक्षर पटेल की गेंद पर पंत को कैच थमा बैठे. इस समय टीम का स्कोर 2 विकेट पर 27 रन था.

वहीं आरसीबी को सबसे बड़ा झटका 6वें ओवर की 5वीं गेंद पर लगा, जब टीम के दिगज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स 6 गेंदों में मात्र 9 रन बनाकर एनरिक नोर्खिया का शिकार बने. इसके बाद विराट कोहली और मोईन अली के बीच छोटी सी साझेदारी होते दिखी, लेकिन उसे अक्षर पटेल ने तोड़ दिया. अक्षर ने मोईन अली को 13 गेंदों में 11 रन के निजी स्कोर पर हेटमायर के हांथों कैच करवाया.

इसके बाद टीम की उम्मीदों को आखरी झटका विराट क्कोहली के रूप में लगा, जिन्हें कगिसो रबाडा ने पारी के 14वें ओवर में ऋषभ पंत के हाथों कैच करवाया. इसके बाद टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा प्रभावित नहीं कर सका. जिसके चलते आरसीबी की टीम निर्धारित 20 ओवेरों में मात्र 137 रन ही बना पाई. और इसी के साथ दिल्ली ने इस मुकाबले को 59  रनों से अपने नाम कर लिया.

विराट कोहली ने की बड़ी गलती

आईपीएल

इस मैच में बल्लेबाजी के दौरान विराट कोहली ने बड़ी गलती की. दरअसल 197 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली बहुत धीमी बल्लेबाजी करते दिखे. मैच के शुरुआत में टीम को 10 रन से भी कम का रन रेट चाहिए था, लेकिन कोहली ने 13 ओवर तक 37 गेंदें खेलकर मात्र 42 रन बनाये. विराट कोहली की यही गलती उन्हें अंत में बहुत भारी पड़ी.

यहाँ देखें इस मैच का स्कोरकार्ड

RCBvsDC, MATCH REPORT: विराट कोहली इस बड़ी गलती की वजह से 59 रनों के अंतर से हारी बैंगलोर 4

RCBvsDC, MATCH REPORT: विराट कोहली इस बड़ी गलती की वजह से 59 रनों के अंतर से हारी बैंगलोर 5