RCBvsSRH, MATCH REPORT: विराट कोहली की इस गलती के कारण आसीबी को मिली हार, हैदराबाद को 5 विकेट ने दर्ज की जीत 1

आईपीएल 2020 का 52वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में आरसीबी द्वारा दिए गए 121 रनों के लक्ष्य को आसान लक्ष्य को हासिल कर लिया और 7 विकेट से एक बड़ी जीत अपने नाम की। इस जीत के साथ ही हैदराबाद ने खुद को प्ले ऑफ की लिस्ट में बनाए रखा है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर चुनी फील्डिंग

RCBvsSRH, MATCH REPORT: विराट कोहली की इस गलती के कारण आसीबी को मिली हार, हैदराबाद को 5 विकेट ने दर्ज की जीत 2

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर हैदराबाद ने फील्डिंग का फैसला किया। इस मैच में विजय शंकर हेमस्ट्रिंग इंजरी के चलते प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गए और साहा फिट हैं और हैदराबाद के लिए खेलने उतरे।

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने नवदीप सैनी की जगह शिवम दुबे को शामिल किया। इसके बाद डेल स्टेन की जगह इसुरु उडाना को शामिल किया।

120 रन ही बना सकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

सनराइजर्स हैदराबाद

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और हैदराबाद की गेंदबाजी के सामने घुटने टेकते नजर आए। टीम के सलामी बल्लेबाज जोश फिलिप और देवदत्त पडिक्कल पहले विकेट के लिए सिर्फ 13 रन ही जोड़ सके। सीजन में अब तक 4 अर्धशतक लगा चुके पडिक्कल ने सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद कप्तान विराट कोहली भी सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए। जोश फिलिप भी 31 गेंदों पर 32 रन बना सके। एबी डिविलियर्स 24 गेंदों पर 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसी के साथ मानो आरसीबी की बल्लेबाजी इकाई भी ध्वस्त हो गई।

वॉशिंगटन सुंदर 21 रन, क्रिस मॉरिस 3 रन व इसुरु उडाना 0 पर ही आउट हो गए। गुरकीरतमान ने नाबाद 15 व मोहम्मद सिराज 2 रन पर नाबाद रहे। इसी के साथ आरसीबी की टीम 7 विकेट गंवाकर सिर्फ 120 रन ही बोर्ड पर लगा सकी।

सनराइजर्स हैदराबाद ने दर्ज की जीत

RCBvsSRH, MATCH REPORT: विराट कोहली की इस गलती के कारण आसीबी को मिली हार, हैदराबाद को 5 विकेट ने दर्ज की जीत 3

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिए 121 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आसानी से पीछा कर लिया। हालांकि टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी क्योंकि 5 रन बनाकर सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर आउट हो गए।

इसके बाद मनीष पांडे 19 गेंदों पर 26 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा रिद्धिमान साहा 39 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जिसके बाद केन विलियमसन और अभिशेक शर्मा 8-8 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जेसन होल्डर व अब्दुल समद ) पर रहे। इसी के साथ हैदराबाद की टीम ने 5 विकेट से शानदार जीत अपने नाम की और प्ले ऑफ की रेस में खुद को बरकरार रखा।

इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने सही प्लेइंग इलेवन का चुनाव नहीं किया। जिसके चलते पूरा मैच हैदराबाद के तरफ झुक गया और हैदराबाद को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

यहां देखें पूरा स्कोरकार्ड

RCBvsSRH, MATCH REPORT: विराट कोहली की इस गलती के कारण आसीबी को मिली हार, हैदराबाद को 5 विकेट ने दर्ज की जीत 4 RCBvsSRH, MATCH REPORT: विराट कोहली की इस गलती के कारण आसीबी को मिली हार, हैदराबाद को 5 विकेट ने दर्ज की जीत 5 RCBvsSRH, MATCH REPORT: विराट कोहली की इस गलती के कारण आसीबी को मिली हार, हैदराबाद को 5 विकेट ने दर्ज की जीत 6 RCBvsSRH, MATCH REPORT: विराट कोहली की इस गलती के कारण आसीबी को मिली हार, हैदराबाद को 5 विकेट ने दर्ज की जीत 7