अजिंक्य रहाणे ने बांधे करुण नायर की तारीफों के पुल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अजिंक्य रहाणे ने बांधे करुण नायर की तारीफों के पुल 

अजिंक्य रहाणे ने बांधे करुण नायर की तारीफों के पुल

चेन्नई टेस्ट में मिली ऐतिहासिक जीत के सबसे बड़े हीरो करुण नायर की तारीफ के सिलसिले अभी तक थमे नहीं हैं. सुनील गावस्कर, कपिल देव, विराट कोहली आदि के बाद इस सूची में अब एक और नाम जुड़ गया हैं.

करुण नायर की रिकॉर्ड पारी देखने के बाद भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे भी उनकी प्रशंशा करते नहीं थक रहे हैं. दरअसल इंग्लैंड के विरुद्ध मोहाली में जीत के बाद चोटिल होने के कारण अजिंक्यं रहाणे बचे हुए दो टेस्ट मैचों से टीम से बाहर हो गये थे.

यह भी पढ़े : लोकेश राहुल ने खुले शब्दों में दी करुण नायर को चुनौती

अजिंक्य रहाणे ने इंडिया टुडे को दिए अपने एक इंटरव्यू में करुण नायर की तारीफ करते हुए कहा, कि

”मुझे वाकई में बहुत बढ़िया लगा जिस अंदाज़ में करुण नायर ने इंग्लैंड के विरुद्ध चेन्नई टेस्ट में अपने बल्ले का जोहर दिखाया वह लाजवाब था. जो उपलब्धि उन्होंने हासिल की हैं वो उसके हक़दार थे.”

यह भी पढ़े : भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने करुण नायर और जयंत यादव को बताया टीम की सबसे बड़ी खोज

करुण नायर देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज़ हैं. करुण नायर यूँ तो चेन्नई से पहले भी दो टेस्ट मैच इस सीरीज में खेल चुके थे, लेकिन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. मगर मोहाली टेस्ट में अजिंक्य रहाणे का चोटिल होना करुण नायर के लिए फायदे का सौदा रहा और करुण नायर ने मिले मौके पर ऐसा कमाल कर डाला जिसकी शायद ही किसी ने अपेक्षा की हो.

यह भी पढ़े : 5 खिलाड़ी जो एकदिवसीय सीरीज में ले सकते है अजिंक्य रहाणे की जगह

अजिंक्य रहाणे ने सिर्फ करुण नायर की ही तारीफ नहीं की, बल्कि टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ पार्थिव पटेल की भी जम कर तारीफ की.

रहाणे के अनुसार-

”करुण नायर ही नहीं पार्थिव पटेल ने भी चेन्नई टेस्ट में लाजवाब खेल दिखाया और शानदार ओपनिंग की. पर्थिव पटेल का अनुभव टीम के काम आया.”

यह भी पढ़े : क्या आप जानना नहीं चाहेंगे क्रिसमस की छुट्टियां कहा बिता रहे विराट और अनुष्का…

अजिंक्य रहाणे अभी चोटिल हैं और अगले साल 15 जनवरी से शुरू हो रही एकदिवसीय सीरीज से भी बाहर होने की संभावना हैं.

Related posts