श्रीलंका पर जीत का जश्न मनाते समय भारतीय टीम की फोटो में नहीं दिखे संजू सैमसन, वजह आई सामने 1

भारत ने पुणे टी-20 मुकाबले में श्रीलंका का 78 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 201 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। दूसरे मैच की तरह मेहमानों की बल्लेबाजी एक बार फिर नहीं चली और टीम को हार मिली। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 3 मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है।

संजू सैमसन नहीं दिखे

श्रीलंका पर जीत का जश्न मनाते समय भारतीय टीम की फोटो में नहीं दिखे संजू सैमसन, वजह आई सामने 2

भारत की जीत के बाद टीम के खिलाड़ियों ने ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचाई। हर सीरीज के बाद टीम के सभी खिलाड़ी ट्रॉफी के साथ फोटोशूट कराते हैं। इसमें विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन नहीं दिखे।

उन्होंने 2015 के बाद पहली बार भारत के लिए खेलने का मौका मिला। इस मैच में पहली ही गेंद पर सैमसन ने छक्का जड़ा लेकिन दूसरी गेंद पर एलबीडब्लू आउट हो गए। विकेटकीपिंग में उन्होंने एक स्टंप भी किया।

वजह आई सामने

संजू सैमसन के टीम फोटो में नहीं होने की वजह सामने आ गई है। इंडिया ए टीम को न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना होना था। इसी वजह से मैच की समाप्ति के साथ ही वह टीम के साथ जुड़ने के लिए निकल गए।

भारतीय टीम के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने टीम के साथ फ्लाइट की फोटो शेयर की है। इसमें उनके साथ रुतुराज गायकवाड़, क्रुणाल पांड्या, अक्षर पटेल, सुर्यकुमार यादव और संजू सैमसन भी हैं।

अनाधिकारिक टेस्ट और वनडे की सीरीज

इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच 3 अनाधिकारिक वनडे और 2 अनाधिकारिक टेस्ट मैच खेले जाएंगे। इसकी शुरुआत 22 जनवरी से होने वाली है। उससे पहले इंडिया ए की टीम वहां अभ्यास मैच भी खेलेगी।

टेस्ट सीरीज में टीम की कप्तानी हनुमा विहारी के दी गई है। वनडे सीरीज के लिए शुभमन गिल को टीम की कमान दी गई है। भारतीय टीम इसी महीने टी-20, वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी।