इन पांच बड़े कारणों के चलते किंग्स इलेवन पंजाब को चेन्नई से हार होना पड़ा प्लेऑफ़ से बाहर

ashutosh / 21 May 2018

आईपीएल में आज पंजाब का सामना चेन्नई से हुआ. इस मैच में चेन्नई ने पंजाब को हरा कर एक बार फिर से जीत के लय हासिल कर ली. वही पंजाब को हार का सामना करना पड़ा. तो आये जानते है कि आज पंजाब ने कहा गलती की, जिस वजह से वो हार गए.

अश्विन की कप्तानी 

PHOTO CREDIT: BCCI

चेन्नई के खिलाफ एक बार फिर से अश्विन अपनी कप्तानी की वजह से चर्चा में रहें. जहाँ उन्होंने इतने महत्वपूर्ण मैच में अफगानिस्तान के मुजीब को टीम में शामिल नही किया. वही एक बार फिर से युवी को टीम बाहर कर दिया गया. उनके इस तरह के फैसले की वजह से भी अश्विन को हार का सामना करना पड़ा.

बल्लेबाजों का ख़राब प्रदर्शन 

PHOTO CREDIT: BCCI

आज के मैच में उम्मीद की जा थी, कि शायद पंजाब के बल्लेबाज़ कुछ अलग कर दे, लेकिन ऐसा कुछ भी नही हुआ टीम के बल्लेबाज़ आज भी कुछ ख़ास नही कर सके और टीम सिर्फ 153 रन ही बना सकी, इस वजह से भी टीम को हार का सामना करना पड़ा.

कमजोर मध्यमक्रम 

BCCI CREDIT

आज के मैच में गेल और राहुल के जल्द आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज़ लंबी पारी नहीं खेल सका. अंत में नायर ने जरुर अर्धशतक लगा कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया वरना टीम के हालात और भी बुरे होते.

फिंच का कैच 

PHOTO CREDIT: BCCI

आज के मैच में पंजाब की फ़ील्डिंग भी बहुत बुरी रही. फिंच ने भज्जी का कैच छोड़ दिया. अगर उस समय उन्होंने वो कैच पकड़ लिया था. होता तो शायद मैच का परिणाम कुछ और हो सकता था.

गेल और राहुल पर निर्भरता 

PHOTO CREDIT: BCCI

आज के मैच भी राहुल और गेल के न चलने की वजह से पंजाब को दिक्कत का सामना करना पड़ा. टीम का कोई भी बल्लेबाज़ उनकी तरह एंकर की भूमिका में नज़र नही आया. जिस से भी टीम को हार का सामना करना पड़ा.