3 कारण जिसकी वजह से भारतीय टीम गंवा सकती है टी20 विश्व कप 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

17 अक्टूबर से शुरु होने वाले टी20 विश्व कप का सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एक-एक करके लगभग सभी टीमें भी सामने आ चुकी हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 8 सितंबर को टी20 विश्व कप 2021 के टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। टीम इंडिया 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ खेले जाने वाले मैच के साथ टूर्नामेंट का आगाज करने मैदान पर उतरेगी।

इस साल की भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी मौजूद हैं। विराट कोहली, रोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज इस भारत की टीम को एक अच्छा बढ़ावा देते हैं। लेकिन कहीं ना कहीं कुछ दिक्कतें हैं जो भारत को नुक्सान पहुंचा सकती है और विजय होने के लक्ष्य में मुसीबत पैदा कर सकती हैं। नज़र डालते हैं इन तीन बड़े कारणों पर।   

युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल ना करना

3 कारण जिसकी वजह से भारतीय टीम गंवा सकती है टी20 विश्व कप 2

फै़न्स और तमाम क्रिकेट पंडितों ने चहल के टीम से बाहर होने पर हैरानी जाहिर की है। लंबे वक्त से चहल लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में भारतीय स्पिन अटैक को लीड करते आ रहे हैं और ऐसे में उनका बाहर होना किसी को हजम नहीं हो रहा। चहल कुछ सालों से आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे जिसके कारण उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया जिसके बाद से वह भारत के लिए एक अहम गेंदबाज रहे है। 

युज़वेंद्र चहल भारत की तरफ से सबसे ज्यादा टी20 विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। चहल अभी तक टीम इंडिया की तरफ से कुल 63 टी20 विकेट ले चुके हैं। आईपीएल में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले यह लेग स्पिनर अपने कप्तान के लिए सबसे बेहतरीन गेंदबाज रहे हैं और लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले गेंदबाजों में से एक है। ऐसे में उनका विश्व कप टीम में ना होना भारत को हानि पहुंचा सकता है। 

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse