भले ही हार जाए मुंबई लेकिन आज रोहित शर्मा बना सकते है वो विश्व रिकॉर्ड जिससे कोसो दूर है कोहली और धोनी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भले ही हार जाए मुंबई लेकिन आज रोहित शर्मा बना सकते है वो विश्व रिकॉर्ड जिससे कोसो दूर है कोहली और धोनी 

भले ही हार जाए मुंबई लेकिन आज रोहित शर्मा बना सकते है वो विश्व रिकॉर्ड जिससे कोसो दूर है कोहली और धोनी

टीम इंडिया के हिट मैन व मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा तीन छक्के लगते ही एशिया के पहले और दुनिया के सांतवे ऐसे बल्लेबाज बन जायेंगे जिसने टी-20 फार्मेट में 300 या उससे ज्यादा छक्के लगाये हो.

गौरतलब है कि आईपीएल में आज मुंबई इंडियन का मुकाबला महेंद्र सिंह धोनी वाली चेन्नई सुपर किंग्स से होना है. जहां मुंबई अंकतालिका में नीचे से पहले पर है वहीं चेन्नई शीर्ष पर काबिज है.

भले ही हार जाए मुंबई लेकिन आज रोहित शर्मा बना सकते है वो विश्व रिकॉर्ड जिससे कोसो दूर है कोहली और धोनी 1

बता दें, इस सीजन के पहले मैच में दोनों टीमें आमने सामने हुई थी जिसमें मुंबई को आखिरी गेंद पर चेन्नई के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी. ऐसे में आज का मैच रोहित एंड कंपनी जीत पिछला हिसाब चुकता करना चाहेगी. दोनों टीमों के लिये सफर अभी तक विपरीत ही रहा है. मुंबई को अब तक छह मैचों में केवल एक ही जीत मिली है, जबकि महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम ने छह में से पांच मैच अपने नाम किये हैं.

रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ 94 रन की मैच विजेता पारी को छोड़ दें तो रोहित पांच मैचों में 20 रन से आगे बढ़ने में असफल रहे, लेकिन अब वह भी कुछ रन जुटाना चाहेंगे. रोहित का बल्लेबाजी में क्रम भी अहम होगा और मुंबई इंडियंस उन्हें पारी का आगाज कराने को कह सकती है और सूर्य को चौथे नंबर पर उतार सकती है.

भले ही हार जाए मुंबई लेकिन आज रोहित शर्मा बना सकते है वो विश्व रिकॉर्ड जिससे कोसो दूर है कोहली और धोनी 2गेंदबाजी के लिहाज से भी मुंबई इंडियंस इकाई के रूप में प्रदर्शन करने में विफल रही है. जब एक गेंदबाज ने अच्छा प्रदर्शन किया तो उसे दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिला. बीस वर्षीय लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय मुंबई की खोज रहे, उन्होंने अभी तक छह मैचों में 10 विकेट अपने नाम किये हैं. लेकिन अन्य गेंदबाज जैसे ‘डेथ ओवरों’ के विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह और बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान भी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके हैं. अगर स्टार खिलाड़ियों से सुसज्जित चेन्नई के बल्लेबाजी क्रम को रोके रखना है तो इन दोनों को अपनी भूमिका बेहतर ढंग से निभानी होगी.

सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

भले ही हार जाए मुंबई लेकिन आज रोहित शर्मा बना सकते है वो विश्व रिकॉर्ड जिससे कोसो दूर है कोहली और धोनी 3इस सीजन बल्लेबाजों में छक्के छक्के लगाने की होड़ देखते ही बनती है. अभी तक क्रिस गेल, आंद्रे रसेल और एबी डिविलियर्स 23 छक्के लगाने के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर बने हुए हैं. इसके बाद दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर 16 छक्के और अम्बाती रायडू 15 छक्के लगा अपनी जगह बनाए हुए हैं.

वहीं रोहित शर्मा ने इस सीजन अभी तक मात्र 7 छक्के लगाये हैं. ऐसे में अगर वो आज तीन छक्के और लगते हैं तो इस फार्मेट में 300 छक्के लगाने वाले पहले एशियाई बल्लेबाज बन जायेंगे.

Related posts

Leave a Reply