STATS: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के मैच में एक नहीं बल्कि बने 10 बड़े रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

STATS: हार कर भी अश्विन कप्तान के रूप में अश्विन बना गये ऐसा रिकॉर्ड जिसके आस-पास भी नहीं कोहली, मैच में बने पुरे 10 ऐतिहासिक रिकॉर्ड 

STATS: हार कर भी अश्विन कप्तान के रूप में अश्विन बना गये ऐसा रिकॉर्ड जिसके आस-पास भी नहीं कोहली, मैच में बने पुरे 10 ऐतिहासिक रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग में आज एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया जिसके बाद पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 155 रन ही बना पायी।

आज के मैच में बने कई रिकॉर्ड

1) एरोन फिंच बन गए पहले ऐसे खिलाड़ी

इस मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने डेविड मिलर की जगह एरोन फिंच को मौक़ा दिया गया और इसी के साथ फिंच पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए है जिन्होंने आईपीएल में 7 अलग-अलग फ्रेंचाइजी के लिए मैच खेले हो। इसके अलावा पार्थिव पटेल, दिनेश कार्तिक और थिसारा परेरा ने 6-6 फ्रेंचाइजी के लिए आईपीएल खेला है।

2) उमेश यादव ने बनाया यह अनोखा कारनामा

वहीं इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने बहुत अच्छी गेंदबाजी करते हुए शुरूआती बल्लेबाजों को आउट किया है जिसमें इन्होने युवराज सिंह को भी आउट किया है।

इसी के साथ इन्होंने युवराज सिंह को 32 गेंदों में तीसरी बार आउट किया है। साथ ही इन्होंने छठी बार किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक मैच में 3 या इससे ज्यादा बार विकेट लिए है इस प्रकार ये पहले ऐसे गेंदबाज भी बन गए है जिन्होंने किसी टीम के खिलाफ 6 बार 3 विकेट पारी में लिए हो।

STATS: हार कर भी अश्विन कप्तान के रूप में अश्विन बना गये ऐसा रिकॉर्ड जिसके आस-पास भी नहीं कोहली, मैच में बने पुरे 10 ऐतिहासिक रिकॉर्ड 1
PICs: BCCI/IPL

3) रविचंद्रन अश्विन

इस आईपीएल सीजन में अब तक कप्तान के रूप में सबसे अच्छी स्ट्राइक रेट रविचंद्रन अश्विन की है, जिन्होंने आज 157.14 की स्ट्राइक रेट से कुल 21 गेंदों पर 33 रन बनाये है।

STATS: हार कर भी अश्विन कप्तान के रूप में अश्विन बना गये ऐसा रिकॉर्ड जिसके आस-पास भी नहीं कोहली, मैच में बने पुरे 10 ऐतिहासिक रिकॉर्ड 2
PICs: BCCI/IPL

4) 100वां छक्का

इसी बीच इस मैच में आईपीएल का 100वां छक्का भी लग गया है और छक्का रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तूफानी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने ठोका है।

STATS: हार कर भी अश्विन कप्तान के रूप में अश्विन बना गये ऐसा रिकॉर्ड जिसके आस-पास भी नहीं कोहली, मैच में बने पुरे 10 ऐतिहासिक रिकॉर्ड 3
PICs: BCCI/IPL

5) मुजीब उर रहमान

वहीं आपको बता दें कि मुजीब उर रहमान आज छठे ऐसे स्पिन गेंदबाज बन गए है जिन्होंने आईपीएल में रन मशीन विराट कोहली को क्लीन बोल्ड आउट किया है।

STATS: हार कर भी अश्विन कप्तान के रूप में अश्विन बना गये ऐसा रिकॉर्ड जिसके आस-पास भी नहीं कोहली, मैच में बने पुरे 10 ऐतिहासिक रिकॉर्ड 4
PICs: BCCI/IPL

6) विराट कोहली

इसके अलावा कप्तान विराट कोहली टी-20 क्रिकेट में एक स्थल पर 200 चौके लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने आज एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में यह उपलब्धि हासिल की है।

7) ब्रेंडन मैकुलम

ओपनर बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम आज बिना खाता खोले आउट हो गए इसके साथ ही मैकुलम का यह गोल्डन डक रहा है इससे पहले ये आरसीबी ऐसे गोल्डन डक हासिल किया और आज आरसीबी के लिए।

8) गोल्डन डक

मैच में ब्रेंडन मैकुलम ही नहीं बल्कि एरोन फिंच और सरफराज खान भी अपनी पहली ही गेंद पर आउट हो गए। इस प्रकार एक नहीं बल्कि तीन खिलाड़ियों को यह गोल्डन डक का रिकॉर्ड बनाया है।

9) एबी डिविलियर्स

एबी डिविलियर्स ने इस मैच में अपनी 26वीं फिफ्टी पूरी की है और साथ ही क्रिस गेल और अजिंक्य रहाणे को पीछे छोड़ दिया है।

10) तीसरी बार गोल्डन डक

आज इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 2 खिलाड़ी गोल्डन डक के शिकार हुए है, इससे पहले 2 बार एक ही मैच में बैंगलोर के खिलाड़ियों ने यह कारनामा किया है। विराट कोहली और मिस्बाह उल हक़ जो मुंबई के खिलाफ आउट हुए थे साल 2008 में जबकि केमरून वाईट और जहीर खान भी 2008 आईपीएल में पहली ही गेंद पर आउट हुए थे।

Related posts

Leave a Reply