भविष्य में इन खिलाड़ियों के द्वारा बने रिकॉर्ड शाद ही टूटेंगे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्रिकेट के ये 5 रिकॉर्ड जिसे शायद ही तोड़ पाएगा कोई भी बल्लेबाज 

क्रिकेट के ये 5 रिकॉर्ड जिसे शायद ही तोड़ पाएगा कोई भी बल्लेबाज
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

कहते हैं जो रिकॉर्ड बनते हैं वो टूटने के लिए बनते हैं। अगर इसे क्रिकेट के मैदान की ओर देखें तो कई ऐसे रिकॉर्ड रहे हैं जो समय के साथ ही उसे तोड़ने वाला कोई खिलाड़ी मिला ही है। जिस तरह से सबसे पहले सुनील गावस्कर ने 10 हजार रन का रिकॉर्ड बनाया था उसे सचिन तेंदुलकर ने तोड़ा।

भविष्य में बनने वाले इन 5 रिकॉर्ड का टूटना रहेगा मुश्किल

उसी तरह से कई और रिकॉर्ड शुमार रहे हैं जैसे शाहिद अफरीदी के सबसे तेज वनडे शतक का रिकॉर्ड कोरी एंडरसन के बल्ले से टूटा तो वहीं ये रिकॉर्ड बाद में एबी डीविलियर्स ने अपने नाम कर दिया। इसी तरह से भविष्य में भी कई रिकॉर्ड बनते और टूटते नजर आएंगे।

क्रिकेट के ये 5 रिकॉर्ड जिसे शायद ही तोड़ पाएगा कोई भी बल्लेबाज 1

आज जिस तरह से कुछ खिलाड़ी रिकॉर्ड की तरफ अग्रसर हैं उसे हम भविष्य के रिकॉर्ड के रूप में सेट करते हैं। भविष्य में बनने वाले कुछ रिकॉर्ड जो शायद ही कभी टूट सके तो आपके सामने पेश करते हैं वो पांच भविष्य के रिकॉर्ड जिनका टूटना रहेगा मुश्किल…

विराट कोहली का सबसे ज्यादा वनडे शतक का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम की रन मशीन विराट कोहली मौजूदा समय के तेजी के साथ रन उगल रही है। विराट कोहली वनडे क्रिकेट में ना केवल रन बनाने का रिकॉर्ड स्थापित कर रहे हैं बल्कि वो तेजी के साथ शतक पर शतक बना रहे हैं। विराट कोहली सचिन के सबसे ज्यादा वनडे शतक की तरफ बढ़ रहे हैं ।

विराट कोहली

विराट कोहली अभी वनडे क्रिकेट के 239 मैचों में 11520 रन बना चुके हैं। और 43 शतक भी जड़ चुके हैं। जिस रफ्तार से विराट कोहली एक के बाद एक शतक लगा रहे हैं। उसी रफ्तार से कोहली खेलते रहे तो वो अपनी 36 साल की उम्र में भी संन्यास की घोषणा करते हैं तो भी वो 65 से 70 शतक जड़ देंगे। ऐसे में उस रिकॉर्ड तक पहुंचना किसी के लिए बहुत मुश्किल है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts