भारत बनाम वेस्टइंडीज ए अभ्यास मैच के दूसरे दिन का हाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित और पुजारा के बाद इशांत, कुलदीप और उमेश यादव के सामने वेस्टइंडीज ने टेके घुटने, जीत की तरफ भारत 

रोहित और पुजारा के बाद इशांत, कुलदीप और उमेश यादव के सामने वेस्टइंडीज ने टेके घुटने, जीत की तरफ भारत

भारत और वेस्टइंडीज के बीच इन दिनों कैरेबियाई जमीं पर हो रही जंग में भारतीय टीम 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेल रही है। इस अभ्यास मैच में रविवार को दूसरे दिन का खेल खेला गया जहां भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज ए पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है।

भारत ने वेस्टइंडीज ए पर अभ्यास मैच में बनायी मजबूत पकड़

इस तीन दिवसीय मैच में भारतीय टीम ने अपनी पारी पारी के स्कोर शनिवार के खेल में 4 विकेट पर 297 के स्कोर पर ही पारी घोषित कर वेस्टइंडीज ए को पहली पारी खेलने को कहा। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने दूसरे दिन शानदार प्रदर्शन किया।

रोहित और पुजारा के बाद इशांत, कुलदीप और उमेश यादव के सामने वेस्टइंडीज ने टेके घुटने, जीत की तरफ भारत 1

भारत के गेंदबाजों के आगे वेस्टइंडीज ए की टीम अपनी पहली पारी में केवल 181 रनों पर ही ढेर हो गई। जिसके बाद दूसरे दिन के खेल के खत्म होने तक भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 1 विकेट पर 85 रन बना लिए हैं।

वेस्टइंडीज ए की पहली पारी हुई 181 रनों पर आउट

इस मैच में शनिवार को भारत ने अपने 4 विकेट पर 297 के स्कोर पर ही पहली पारी को रविवार को आग नहीं बढ़ाते हुए घोषित कर वेस्टइंडीज ए को पहली पारी खेलने को कहा। वेस्टइंडीज ए के लिए पहली पारी में शुरुआत अच्छी नहीं रही और जेरेमी सोलोजानो केवल 9 रन बनाकर 16 के स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद वेस्टइंडीज ए को लगातार अंतराल में झटके लगते रहे।

रोहित और पुजारा के बाद इशांत, कुलदीप और उमेश यादव के सामने वेस्टइंडीज ने टेके घुटने, जीत की तरफ भारत 2

वेस्टइंडीज ए को भारतीय टीम के गेंदबाजों ने एक के बाद एक झटके देते हुए 51 रन तक तीन विकेट निपटा लिए तो वहीं देखते ही देखते वेस्टइंडीज ए के 94 रनों के स्कोर तक आधी टीम पैवेलियन जा बैठी। पांचवें विकेट के रूप में अच्छा खेल रहे केवान हॉग 51 रन बनाकर आउट हुए जिससे वेस्टइंडीज को बड़ा झटका लगा।

रोहित और पुजारा के बाद इशांत, कुलदीप और उमेश यादव के सामने वेस्टइंडीज ने टेके घुटने, जीत की तरफ भारत 3

रोहित और पुजारा के बाद इशांत, कुलदीप और उमेश यादव के सामने वेस्टइंडीज ने टेके घुटने, जीत की तरफ भारत 4

आखिर में विंडीज ए ने जोनाथन कार्टर के 26 और कप्तान हेमिल्टन के 33 रनों की मदद से अपनी पहली पारी के स्कोर को 181 रनों तक पहुंचाया, लेकिन भारत को 116 रनों की अच्छी बढ़त हाथ लगी। भारत के लिए ईशांत शर्मा, कुलदीप यादव और उमेश यादव ने फॉर्म दर्शाते हुए 3-3 विकेट हासिल किए।

भारत ए ने अपनी दूसरी पारी में बनाए 1 विकेट पर 84 रन, हुई 200 रन की बढ़त

वेस्टइंडीज ए पर पहली पारी के आधार पर भारत ने 116 रनों की मजबूत बढ़त बनाने के बाद अपनी दूसरी पारी शुरू की। इस बार कप्तान अजिंक्य रहाणे और मयंक अग्रवाल सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे और उनका साथ मयंक अग्रवाल ने दिया। पहले विकेट के लिए दोनों ही बल्लेबाज 11 ओवर तक टिके लेकिन 22 रन के स्कोर पर मयंक अग्रवाल 13 रन बनाकर आउट हुए।

रोहित और पुजारा के बाद इशांत, कुलदीप और उमेश यादव के सामने वेस्टइंडीज ने टेके घुटने, जीत की तरफ भारत 5

इसके बाद नंबर तीन पर हनुमा विहारी को बल्लेबाजी का मौका मिला। हनुमा विहारी ने मौका मिलने पर बढ़िया हाथ दिखाए और इसके बाद भारत ए को दूसरे दिन की समाप्ति तक कोई नुकसान नहीं होने दिया और टीम को 35 ओवर में 1 विकेट पर 84 रन तक पहुंचा दिया। रहाणे 95 गेंद का सामना कर 20 और विहारी 84 गेंद में 48 रन बनाकर खेल रहे हैं।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts